रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोक्या MG Comet EV से बेहतर है Tata Punch EV? हर सवाल...

क्या MG Comet EV से बेहतर है Tata Punch EV? हर सवाल का जवाब यहां

Date:

Related stories

रेंज की बादशाह Tata Taigo EV के गिरे भाव, मिल रहा हजारों का डिस्काउंट

Tata Taigo EV: पिछले कुछ समय से इलेक्ट्रिक वाहनों...

Tata Punch EV vs MG Comet EV: अगर आप एक इलेक्ट्रिक कार घर लाने की सोच रहे हैं तो आपको बिना देर किए इस खबर पर ध्यान देना चाहिए। इस न्यूज में Tata Punch EV और MG Comet EV की खूबियों में अंतर किया गया है। ऐसे में आपको डीलरशिप के पास जाने से पहले एक बार इनकी डिटेल जाननी चाहिए। देखिए दोनों में कौन सी कार है दमदार।

Tata Punch EV की खासियत

टाटा मोटर्स ने अपनी नई माइक्रो एसयूवी Tata Punch EV को नए प्लेटफॉर्म के साथ उतारा है। कार में नए एलिमेंट के साथ एलईडी हैडलैंप, एलईडी DRLS और फ्रंट फेशिया में एक चिकना स्किड प्लेट दी गई है। साथ ही 16 इंच के एयरोडायनामिक अलॉय व्हील्स मिलते हैं। कार के अंदर 10.25 इंच की इंफोटेनमेंट सिस्टम, वेंटिलेटिड फ्रंट सीट्स, सिंगल पेन सनरुफ और 2 स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है।

Tata Punch EV के सेफ्टी फीचर्स

Tata Punch EV कार को सुरक्षा के लिहाज से भी काफी खास बनाया गया है। कंपनी ने इसमें सेफ्टी के लिए कई सारे फीचर्स दिए हैं। इसमें 6 एयरबैग्स, 360 डिग्री कैमरा, ऑटो होल्ड, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, ABS, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Tata Punch EV बैटरी पैक और कीमत

टाटा ने इस कार में दो बैटरी पैक दिए हैं। इसमें 25kwh और 35kwh शामिल है। 25kwh में 315KM की रेंज और 110KM की टॉप स्पीड मिलती है। ये 82ps की ताकत और 114nm का टॉर्क देती है। वहीं, 35kwh बैटरी पैक सिंगल चार्ज पर 421KM की सर्टिफाइड रेंज देती है। ये 140km की टॉप स्पीड देती है। इसमें 122ps की पावर और 190nm का टॉर्क जेनरेट होता है।

Tata Punch EV के लिए दो चार्जिंग ऑप्शन मिलते हैं। इसमें 50kw का डीसी फास्ट चार्जिंग मिलती है। वहीं, घर पर चार्जिंग के लिए 7.2kw और 3.3kw चार्जर दिया गया है। Tata Punch EV की एक्सशोरूम कीमत (Tata Punch EV Price) 10.99 लाख से लेकर 14.49 लाख रुपये है।

फीचर्सTata Punch EV की डिटेलMG Comet EV की डिटेल
बैटरी25kwh-35kwh17.3kwh
रेंज315KM-421KM230KM
ताकत82ps-122ps41bhp
टॉर्क114nm-190nm110nm

MG Comet EV की खूबियां

एमजी मोटर्स की MG Comet EV कार 3 मीटर से कम लंबी है। कार के फ्रंट में लाइटबार, छोटा बोनट, ऐरो व्हील कवर्स, टैलगेट्स पर एलईडी लाइटबार और साथ ही इसमें ग्राहक अपने हिसाब से कस्टमाइज्ड भी कर सकते हैं। कार में 10.25 इंच का फ्लोटिंग विंडस्क्रीन, लैदर कवर्ड स्टीयरिंग व्हील मिलता है। कार में सेफ्टी के लिए भी कई फीचर्स दिए गए हैं। गाड़ी में एबीएस के साथ ईबीडी, ड्यूल एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर और ऑटो लॉक फंक्शन दिया गया है।

MG Comet EV की रेंज

MG Comet EV कार में 17.3kwh का बैटरी पैक दिया गया है। इसमें 3 ड्राइव मोड्स दिए गए हैं, जो इको, नॉर्मल और स्पोर्ट है। इस इलेक्ट्रिक हैचबैक कार में सिंगल चार्ज पर 230KM की रेंज का दावा किया गया है। ये कार 41bhp की ताकत और 110nm का टॉर्क जेनरेट करती है। इसंमें ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 7.98 लाख से लेकर 10.63 लाख रुपये तक है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories