सोमवार, मई 13, 2024
होमऑटोTata की हैचबैक कार Altroz नए वेरिएंट में जल्द ही सड़कों पर...

Tata की हैचबैक कार Altroz नए वेरिएंट में जल्द ही सड़कों पर दौड़ेगी, पहली बार मिलेंगे ट्वीन CNG सिलेंडर

Date:

Related stories

Tata Altroz: टाटा की प्रीमियम हैचबैक कार Altroz ने भारतीय बाजार में एंट्री 2020 में की थी लेकिन टाटा ने इस कार को नए सीएनजी और रेसर वेरिएंट्स के साथ इस साल जनवरी महीने में आयोजित हुए इंडियन ऑटो एक्स्पो 2023 में पेश किया था। अभी तक यह कार सिर्फ पेट्रोल और डीजल इंजन में ही बिक्री के लिए उपलब्ध थी। जल्दी ही इसके नए वेरिएंट भारत की सड़कों पर नजर आएंगे। तो आइये जानते हैं टाटा की Altroz सीएनजी और रेसर वेरिएंट्स के बारे में सभी जानकारियां।

ये भी पढ़ें: MARUTI SUZUKI ERTIGA की बादशाहत को कम कर KIA CARENS की इतनी हुए सेल, मिल रहा 12 हफ्तों के वेटिंग पीरियड

Tata Altroz CNG की स्पेसिफिकेशन

कंपनी अपनी अल्ट्रोज़ सीएनजी हैचबैक कार में 30 लीटर की क्षमता वाले दो सिलिंडर लगाकर देगी जिसे कि इंजन कंट्रोल यूनिट (ECU) के साथ जोड़ा जायेगा। ये दोनों सिलेंडर फास्ट सीएनजी रिफ्यूलिंग और ऑटो फ्यूल स्विच जैसे फीचर्स के साथ आएंगे। इसके अलावा इनमें लीकेज डिटेक्शन टेक्नोलॉजी भी मौजूद होगी जिससे सिलेंडर की लीकेज का पता चला पाएगा।

Trim Altroz CNG
Engine 1.2 L Petrol with CNG
Power 77PS
Torque 95Nm
Transmission 5 Speed Manual

 

इसके अलावा अल्ट्रोज़ सीएनजी में 1.2L पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी इंजन ऑप्शन में बिक्री के लिए जल्द ही लॉन्च करेगी। यह इंजन सीएनजी मोड पर 77PS की पावर और 95NM का टॉर्क जेनरेट करेगा और इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन को जोड़ा जाएगा।

Tata Altroz Racer एडिशन की स्पेसिफिकेशन

टाटा अल्ट्रोज़ रेसर एडिशन में  वाले 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.2L का 3 सिलिंडर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ मार्केट में उतारेगी जो कि क्रमश: 118bhp और 120PS व 170NM का पावर आउटपुट देंगे। इन इंजन के साथ में कंपनी 6-स्पीड आईएमटी एंड 7-स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन को जोड़ेगी। कंपनी 1.2L का 3 सिलिंडर टर्बो पेट्रोल इंजन को अपनी सब कॉम्पैक्ट एसयूवी टाटा नेक्सन में देती है।

Trim Altroz Racer Edition
Engine 1.0L Turbo Petrol & 1.2L 3 Cylinder Turbo Petrol
Power 118bhp & 120PS
Torque 170Nm
Transmission 6 Speed IMT & 7 Speed DCT

 

इनके अलावा अल्ट्रोज़ रेसर एडिशन के केबिन में 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जएगा। इसके साथ ही इस हैचबैक कार में वेन्टीलेटेड सीट्स, वायरलेस फोन चार्जिंग,  वॉयस कमांड के साथ इलेक्ट्रिक सुनरूफ, 6 एयरबैग और 7 इंच का टीएफटी डिजिटल इंट्रूमेंट क्लस्टर जैसे कई तरह के एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसकी कार की टक्कर हुंडई की आई20 एन-लाइन से होगी।

ये भी पढ़ें: 8 लाख से कम कीमत वाली इन कारों में मिलते हैं AUTOMATIC CLIMATE CONTROL के साथ ये मॉर्डन फीचर्स

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories