रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोMaruti Suzuki Ertiga की बादशाहत को कम कर Kia Carens की इतनी...

Maruti Suzuki Ertiga की बादशाहत को कम कर Kia Carens की इतनी हुए सेल, मिल रहा 12 हफ्तों के वेटिंग पीरियड   

Date:

Related stories

Kia Carens: दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी Kia की एमपीवी कार Carens देश में काफी पॉपुलर कारों में से एक है और इस पर 12 हफ्तों का वेटिंग पीरियड चल रहा है। इस गाड़ी की देश में अधिक बिक्री हुई है। यह कार Maruti Suzuki Ertiga को टक्कर देती है। तो आइए जानते हैं इस कार की सभी स्पेसिफिकेशन और सेल के आंकड़ो के बारे में।

ये भी पढ़ें: 8 लाख से कम कीमत वाली इन कारों में मिलते हैं AUTOMATIC CLIMATE CONTROL के साथ ये मॉर्डन फीचर्स

Kia Carens के स्पेसिफिकेशन

किआ कैरेंस तीन अलग-अलग इंजन वेरिएंट के साथ मार्केट में आती है। इसमें पहला 1.5L का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, वहीं दूसरा 1.4L टर्बो पेट्रोल और तीसरा 1.5L डीजल इंजन शामिल है। इसका नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 115bhp की पावर इसका टर्बो पेट्रोल इंजन 140bhp की पावर जेनरेट करता है। इसमें ज्यादातर वेरिएंट 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आते है लेकिन कुछ ट्रिम्स 7 स्पीड DCT ऑटोमैटिक और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रंसमिशन ऑप्शन में भी उपलब्ध हैं। इसका पेट्रोल इंजन 16.5kmpl की माइलेज देता है तो इसका डीजल वेरिएंट 21.5kmpl माइलेज ऑफर करता है।

Model Kia Carens 2WD
Engine 5MT/AGS
Power 27 (l)
Transmission 6 Speed ​​Manual & Torque Converter Automatic, 7 Speed ​​DCT Automatic
Mileage 16.5kmpl Petrol & 21.5kmpl Diesel
Infotainment 10.25-inch touchscreen infotainment system
Others Features Wireless phone charger, a digital instrument cluster, one-touch tumble function for the middle row, ambient lighting, 6 airbags, tire pressure monitoring system, vehicle stability

Kia Carens की इतनी हुई सेल

किआ कैरेंस की जनवरी 2023 के महीने में 7900 यूनिट्स सेल हुई थीं, तो वहीं फरवरी 2023 में पिछले महीने से कम 6248 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। इस कार को टक्कर देने वाली Maruti Suzuki Ertiga की कुल बिक्री 6472 यूनिट्स की हुई। इसका मतलब अर्टिगा किआ कैरेंस की बिक्री में कुल 224 यूनिट्स का अंतर रहा। जिसके बाद अर्टिगा की सेल 44 फीसदी तक कम हुई है।

ये भी पढ़ें: TATA PUNCH का मुकाबला करने आ रही HYUNDAI CASPER, 1.2L पेट्रोल इंजन के साथ मिलेंगे ये जानदार फीचर्स

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories