शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यByju's: कर्मचारी अब हर हफ्ते कमा सकते हैं वेतन, जानें क्या है...

Byju’s: कर्मचारी अब हर हफ्ते कमा सकते हैं वेतन, जानें क्या है पात्रता

Date:

Related stories

Byju’s: एडटेक कंपनी बायजूस के कर्मचारियों को लेकर राहत भरी खबर सामने आई है। मालूम हो कि इस बार बायजूस कंपनी ने अपने सभी कर्मचारियों को समय पर वेतन दिया है। बता दें कि वित्तीय संकट में फंसी बायजूस कंपनी ने करीब 4 महीने बाद समय पर वेतन बांटा है। हालांकि कंपनी ने अब सैलरी के लिए नया नियम लागू कर दिया है। यह नया नियम सैल्स स्टाफ की सैलरी की कमाई से जोड़ा गया है। बायजूस में अभी करीब 12 हजार कर्मचारी काम कर रहे है। जिसमें से 4000 लोग सैल्स डिपार्टमेंट में काम करते है।

कर्मचारी अब हर सप्ताह वेतन कमा सकते है

बिजनेस स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार बायजूस प्रबंधन ने सेल्स स्टाफ के लिए नई पॉलिसी लागू की है। नई पॉलिसी के तहत कंपनी अब सैल्स स्टॉफ को एक हफ्ते के अंदर भुगतान करेगी। हालांकि सैल्स स्टॉफ पर निर्भर करेगा कि वह एक हफ्ते में कितना सैल्स जेनरेट करते है उसी हिसाब से उन्हें भुगतान भी किया जाएगा। कंपनी ने यह पॉलिसी 24 अप्रैल को लागू की है। फिलहाल इसे 21 मई तक लागू किया गया है।

राइट्स इश्यू का पैसा फंसा हुआ है

बता दें कि बायजूस ने हाल ही में राइट्स जारी कर फंड का इंतजाम करने की कोशिश की थी। लेकिन चल रहे विवाद के बीच ऐसा संभव नही हो सका। मालूम हो कि यह पैसा किसी अलग खाते में पड़ा हुआ है। कंपनी इस पैसा का अभी इस्तेमाल नही कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक बायजूस हर महीने करीब 40 से 50 करोड़ रूपये अपने कर्मचारियों को सैलरी प्रदान करती है। नकदी संकट में फंसी कंपनी कई महीनों से अपने कर्मचारियों को समय पर वेतन नही दे पा रही थी। पिछले महीने की सैलरी देने के लिए बायजू रवींद्रन ने करीब 30 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था।

Latest stories