रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोTesla की कारों को सबसे ज्यादा किया गया Recall, Porsche जैसी कंपनी...

Tesla की कारों को सबसे ज्यादा किया गया Recall, Porsche जैसी कंपनी भी नहीं है पीछे

Date:

Related stories

Tesla रोबोट के हमले से बुरी तरह घायल हुआ इंजीनियर, Elon Musk ने कहा-‘ये गलत है’

Tesla: दुनिया की नामी इलेक्ट्रिक कार मेकर कंपनी टेस्ला...

World’s Most Recall Cars: मीडिया में जारी एक रिपोर्ट्स के अनुसार टेस्ला कंपनी की Model 3, Model Y, Model S और Model X इलेक्ट्रिक कारें सबसे ज्यादा रिकॉल होने वाली गाड़ियों में शामिल हैं। इस वजह से इन कारों का प्रदर्शन सबसे खराब रहा है। इनके अलावा Porsche की Panamera मॉडल भी रिकॉल होने वाली कारों में शामिल है और इसे टॉप फोर रिकॉल होने वाली कारों में शामिल होने का खिताब मिला हुआ है। तो आइए जानते हैं इस बारे में पूरी जानकारी।

ये भी पढ़ें: रेंज से लेकर बैटरी तक में Bounce Infinity और Okinawa Praise Pro में से कौन सा इलेक्ट्रिक स्कूटर है ज्यादा धाकड़, यहां देखें कंपैरिजन

Recall कारों के प्रोजेक्ट को लेकर हुई रिसर्च

कार Recall और ऑटोमोटिव सेक्टर से संबंधी रिपोर्ट को जारी करने वाली कंपनी iseecars ने एक स्टडी की है। इस स्टड़ी में टेस्ला अपनी इलेक्ट्रिक कारों को सबसे ज्यादा कार Recall करने वाली कंपनी के तौर पर सामने आयी है। इस रिसर्च के लिए नेशनल हाइवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (NHTSA) की लिस्ट के मुताबिक कसंल्ट किया है और इस लिस्ट में 2014 से लेकर 2023 तक Recall की गईं कारों के आंकड़े बताए गए हैं। वहीं इस रिसर्च के मुताबिक लेक्सस, मर्सिडीज-बेंज और टोयोटा की कारें सबसे कम Recall हुई हैं। इस रिसर्च के जरिए पिछले 30 साल के दौरान सबसे ज्यादा और सबसे कम Recall की गई कारों के बारे में पता लगाया जाता है।

इन कारों को भी सबसे ज्यादा बार किया गया है Recall

टेस्ला के अलावा Porsche के चार मॉडल भी सबसे ज्यादा Recall किए गए हैं। इसके अलावा फॉक्सवैगन की दो कार मॉडल सबसे ज्यादा Recall होने वाली कारों में शामिल हैं। Tesla Model Y हुआ सबसे ज्यादा रिकॉल होने वाली कार है। इस स्टडी में Recall की गई कारों के लेकर सामने आया है कि पिछले 30 सालों में 20 से 62 के बीच Recall प्रोजेक्ट हुए हैं, जिसमें Tesla Model Y को 62 बार रिकॉल किया गया है। पिछले 30 सालों में Lexus NX 300h और Nissan 370Z जैसी कारों को सबसे कम रिकॉल प्रोजेक्ट किया गया है।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories