सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोTesla Cybertruck पर 9mm की गोली भी बेअसर! सुपर एडवांस फीचर्स के...

Tesla Cybertruck पर 9mm की गोली भी बेअसर! सुपर एडवांस फीचर्स के साथ जल्द दे सकता है दस्तक

Date:

Related stories

Elon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या है कारण?

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने...

Tesla Cybertruck: इलेक्ट्रिक वाहन सेक्टर में अपना खास नाम बना चुकी टेस्ला कंपनी किसी पहचान की मोहताज नहीं है। अमेरिकी ऑटोमोबाइल कंपनी का भारत में भी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। हालांकि, अभी तक कुछ भी आधिकारिक तौर पर साफ नहीं हुआ है कि टेस्ला आखिर भारत में कब आएगी। इसी बीच टेस्ला एक ऐसी गाड़ी लेकर आ रही है, जिस पर गोली का भी कोई असर नहीं होगा। जी हां, आपने एकदम सही पढ़ा। टेस्ला सीईओ एलन मस्क का खास प्रोजेक्ट जल्द ही बाजार में दस्तक दे सकता है। आगे देखें पूरी डिटेल।

Tesla Cybertruck जल्द कर सकता है धमाका

टेस्ला साइबरट्रक नवंबर के अंत तक दुनिया के सामने आ सकता है। कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इसे 30 नवंबर को रिवील किया जाएगा। खबरों में बताया जा रहा है कि टेस्ला साइबरट्रक का प्रोडक्शन इस साल जुलाई में शुरू हुआ था। इसके बाद इसकी कुछ तस्वीरों ने काफी धूम मचाई थी। इसका स्टाइल लोगों को काफी यूनिक लगा था। साथ ही इसमें शानदार इंटीरियर फीचर्स मिलने की संभावना जताई थी।

Tesla Cybertruck की लीक खूबियां

लीक के मुताबिक, इसमें 17 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले लगाया गया है। गाड़ी में सिर्फ सीट्स, एसी वेंट्स और स्टीयरिंग व्हील ही नजर आते हैं। इसके अलावा बाकी सबकुछ डिजिटल है। इस गाड़ी में दिए गए टचस्क्रीन डिस्प्ले में ही सस्पेंशन सेटिंग, हैडलैंप, कार वॉश मोड, चाइल्ड लॉक समेत सभी फीचर्स की सेटिंग मिलती है। इस गाड़ी में 3 पावरट्रेन के विकल्प दिए जा सकते हैं। साथ ही इसकी रेंज और स्पीड कमाल की होगी।

Tesla Cybertruck भारत में आएगा

कई खबरों में दावा किया गया है कि ये गाड़ी काफी मजबूती के साथ आएगी। इसमें अल्ट्रा हार्ड 30 एक्स कोल्ड रोल्ड स्टेनलेस स्टील का उपयोग किया गया है। यही वजह कि इस गाड़ी पर 9mm की गोली लगने के बाद भी कोई असर नहीं होगा। इस गाड़ी की ग्लोबल कीमत 1 करोड़ रुपये से अधिक हो सकती है। साल 2025 तक इसे भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, अभी तक इसकी कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories