रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोUpcoming Tesla Car: टेस्ला की तगड़ी इलेक्ट्रिक कार कब आएगी भारत? यहां...

Upcoming Tesla Car: टेस्ला की तगड़ी इलेक्ट्रिक कार कब आएगी भारत? यहां जानें क्या है ताजा डिटेल

Date:

Related stories

Upcoming Tesla Car: इलेक्ट्रिक वाहनों के सेक्टर में भारत में बीते कुछ सालों में अच्छी-खासी तेजी देखी गई है। कई कंपनियां अपनी दमदार इलेक्ट्रिक कार को भारत में लॉन्च कर चुकी है। वहीं, कई कंपनियां अपनी शानदार इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की तैयारियां कर रही हैं। इसी कड़ी एक बड़ा नाम टेस्ला कंपनी का भी है। जी हां, अमेरिका की कार मेकर कंपनी टेस्ला जल्द ही भारत में अपनी पहली कार को उतार सकती है।

भारत आएगी टेस्ला की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि टेस्ला अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को 2024 की शुरुआत में भारत में लॉन्च कर सकता है। खबरों में दावा किया जा रहा है कि ये टेस्ला की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी। इसकी कीमत लगभग 23 लाख रुपये हो सकती है।

अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि भारत में टेस्ला का कौन सा मॉडल आएगा। मगर कई रिपोर्ट्स में ये बताया जा रहा है कि मॉडल Y को सबसे पहले भारत में लॉन्च किया जा सकता है। ये कार मॉडल 3 सेडान प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। इस इलेक्ट्रिक कार में 7 लोग आराम से बैठ सकते हैं।

टेस्ला मॉडल Y की संभावित कीमत

आपको जानकारी के लिए बता दें कि टेस्ला मॉडल Y को जर्मनी में 45 लाख रुपये की कीमत पर उतारा जाएगा। मगर भारत में इसकी कीमत कम हो सकती है। एक लेटेस्ट रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि टेस्ला मॉडल Y को जर्मनी में लॉन्च करने के बाद भारत में लाया जाएगा। भारत में इसकी कीमत 20 लाख रुपये हो सकती है। हालांकि, एलन मस्क या फिर कंपनी की तरफ से अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories