गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमऑटोTesla रोबोट के हमले से बुरी तरह घायल हुआ इंजीनियर, Elon Musk...

Tesla रोबोट के हमले से बुरी तरह घायल हुआ इंजीनियर, Elon Musk ने कहा-‘ये गलत है’

Date:

Related stories

Tesla: दुनिया की नामी इलेक्ट्रिक कार मेकर कंपनी टेस्ला (Tesla) एक घटना की वजह से चर्चा में आ गई है। दरअसल टेस्ला की फैक्ट्री के अंदर एक रोबोट ने इंसान पर हमला कर दिया। इसके बाद चारों तरफ हड़कंप मच गया। रोबोट के हमले से फैक्ट्री में काम करने वाला आदमी बुरी तरह से घायल हो गया। इस घटना पर टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। जानें क्या है पूरी खबर।

टेस्ला के रोबोट ने किया इंसान पर हमला

आपको बता दें कि अमेरिका के टेक्सास में टेस्ला की फैक्ट्री है। इस फैक्ट्री में एक रोबोट ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर पर हमला कर दिया। इसके बाद फैक्ट्री में खून ही खून हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि जिस रोबोट ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर पर हमला किया, उसे एल्युमिनियम कार के हिस्सों को पकड़ने के लिए डिजाइन किया गया था।

मगर रोबोट में कुछ तकनीकी खामी आने के बाद उस रोबोट ने पास खड़े सॉफ्टवेयर इंजीनियर को पकड़ लिया। ऐसे में रोबोट के पंजे सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पीठ और हाथ में घुस गए। हालांकि, इसके बाद फैक्ट्री के बाकी कर्मचारियों ने इमरजेंसी बटन दबाकर रोबोट को बंद कर दिया।

एलन मस्क ने कही ये बात

वहीं, एलन मस्क ने अब इस पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि यह जानकारी गलत है। एलन मस्क ने कहा, ‘दो साल पहले एक साधारण औद्योगिक कूका रोबोट आर्म के कारण लगी चोट को उछालना और यह कहना कि यह अब ऑप्टिमस के कारण है, मीडिया के लिए शर्मनाक है।’

उधर, एंड्रयू मैक्कार्थी ने समझाया कि रोबोट ने बस एक निर्णय लिया और बिल्कुल वैसा ही किया जैसा उसे करने के लिए प्रोग्राम किया गया था। उन्होंने आगे यह भी कहा कि कर्मचारी ने सोचा होगा कि रोबोट बंद है जबकि ऐसा नहीं था। आपको बता दें कि ये मामला 2021 का है और टेस्ला ने इस मामले पर कोई भी बयान देने से मना कर दिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories