Home ऑटो Tesla Update: भारत से 1.7 से 1.9 बिलियन डॉलर के ऑटो पार्ट...

Tesla Update: भारत से 1.7 से 1.9 बिलियन डॉलर के ऑटो पार्ट को खरीदने की तैयारी में टेस्ला, पीयूष गोयल ने दी जानकारी

Tesla Update: केन्द्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने ऑटोमोटिव कॉम्पोनेंट मैन्युफैक्चर्रस एसोसिएशन के वार्षिक बैठक को संबोधित करते हुए जानकारी दी है कि इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी टेस्ला भारतीय ऑटो बाजार से 1.7 से लेकर 1.9 बिलियन डॉलर तक के ऑटो पार्टस की खरीदारी करेगी।

0
Tesla Update
Tesla Update

Tesla Update: इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी टेस्ला ने खुद को विश्व के हर कोने में स्थापित किया है। इस क्रम में इसके निवेश व इसके बाजार से जुड़ी हर खबर को महत्व दिया जाता है। अब टेस्ला के संबंध में खबर है कि एलन मस्क (Elon Musk) की इस इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी ने ऑटो पार्ट्स बनाने वाली भारतीय कंपनियों से 1.7 से लेकर 1.9 बिलियन डॉलर तक के पार्टस व अन्य वस्तुओं को खरीदने की तैयारी की है। इसकी जानकारी खुद केन्द्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने दी है।

बता दें कि ऑटोमोटिव कॉम्पोनेंट मैन्युफैक्चर्रस एसोसिएशन (ACMA) के वार्षिक बैठक को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री ने इस बात की जानकारी दी कि इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी टेस्ला (Tesla) एक बार फिर भारतीय ऑटो बाजार से ऑटो पार्ट्स की खरीदारी करेगी।

भारतीय बाजार से ऑटो कॉम्पोनेंट खरीदने की तैयारी में टेस्ला

टेस्ला एक इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी है जिसने खुद को वैश्विक ऑटो बाजार में स्थापित किया है। इसके व्हीकल की मांग देश-विदेश तक के विभिन्न हिस्सों में है। ऐसे में टेस्ला के भारतीय बाजार में ऑटो पार्ट्स बनाने वाली कंपनियों से इसके कॉम्पोनेंट की खरीदारी करना बाजार के लिए बेहतर होगा। ऑटोमोटिव कॉम्पोनेंट मैन्युफैक्चर्रस एसोसिएशन (ACMA) की वार्षिक बैठक के दौरान केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने इस बात की जानकारी दी और बताया कि टेस्ला इस वर्ष भारत के ऑटो बाजार से 1.7 से लेकर 1.9 बिलियन डॉलर तक के ऑटो पार्टस की खरीदारी करेगी। इस दौरान पीयूष गोयल ने इलेक्ट्रिक व्हीकल ेक बढ़ते बाजार भी पर भी जोर दिया और बताया कि यही भविष्य है।

भारतीय बाजार में निवेश करना चाहती है टेस्ला

बता दें कि इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी टेस्ला ने पिछले वर्ष भारत के बाजार से करीब 1 बिलियन डॉलर का ऑटो पार्ट्स इंपोर्ट किया था। ऐसे में एक बार फिर टेस्ला के इस तैयारी को कहीं ना कहीं भारतीय बाजार के लिए बेहतर मौका माना जा रहा है। खबर ये तभी है कि टेस्ला भारत के बाजार में निवेश करना चाहती है। हालाकि भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल पर 100 फीसदी इंपोर्ट शुल्क देना होता है। ऐसे में टेस्ला की मांग है कि इसे कम किया जाए। इस क्रम में भारत सरकार की ओर से केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपना रुख स्पष्ट करते हुए बताया है कि सरकार का एसा करने का अभी कोई इरादा नही है। हालाकि कयास लगाए जा रहे हैं कि आगामी भविष्य में टेस्ला को भारत में निवेश करते देखा जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version