रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोभारत में जल्द नजर आएंगी Tesla की गाड़ियां! 2024 की शुरुआत में...

भारत में जल्द नजर आएंगी Tesla की गाड़ियां! 2024 की शुरुआत में Elon Musk कर सकते हैं बड़ा ऐलान

Date:

Related stories

Elon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या है कारण?

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने...

Tesla: साल 2023 इंडियन ऑटोमोबाइल के लिए काफी अच्छा रहा है। ऐसे में दावा किया जा रहा है कि 2024 भी वाहन क्षेत्र के लिए शानदार रह सकता है। भारतीय बाजार में मशहूर इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला (Tesla) का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। ऐसे में बताया जा रहा है कि टेस्ला कंपनी 2024 की शुरुआत में भारत में दस्तक दे सकती है।

2024 में एलन मस्क कर सकते हैं घोषणा

कई मीडिया में ये दावा किया जा रहा है कि टेस्ला कंपनी के सीईओ और फाउंडर एलन मस्क जनवरी 2024 में टेस्ला को भारत में लॉन्च कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि गुजरात के गांधीनगर में आयोजित होने वाले वाइब्रेंट गुजरात समिट 2024 के दौरान टेस्ला एक बड़ा ऐलान कर सकती है। दावा किया जा रहा है कि गुजरात में निवेशकों का सालाना ग्लोबल सम्मेलन का 10वां आयोजन होगा। इस मेगा इवेंट में एलन मस्क शामिल होकर टेस्ला को भारत में लॉन्च कर सकते हें।

गुजरात में लगेगा टेस्ला का प्लांट

खबरों की मानें तो बताया जा रहा है टेस्ला अपना पहला प्रोडक्शन प्लांट गुजरात में ही लगाएगी। इस प्लांट को लेकर टेस्ला और राज्य सरकार के बीच आखिरी दौर में बातचीत हो रही है, जो कि जल्द ही फाइनल हो सकती है।

बताया जा रहा है गुजरात बीते कुछ सालों से बिजनेस रणनीति की एक आकर्षक लोकेशन रही है। गुजरात में पहले से ही मारुति, एमजी मोटर्स और टाटा मोटर्स कंपनियों के प्रोडक्शन प्लांट भी हैं। ऐसे में ये दावा किया जा रहा है कि टेस्ला कंपनी का प्रोडक्शन प्लांट सानंद, धोलेरा और बेचराजी में खुल सकता है।

टेस्ला ने दिए थे निवेश के संकेत

मालूम हो कि टेस्ला ने इस साल भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के बाद सांकेतिक तौर पर बताया था कि वह भारत में निवेश करने के लिए एक बार फिर से विचार कर रही है। इससे पहले भारत में हाई इंपोर्ट टैक्स की वजह टेस्ला ने भारत में निवेश नहीं करने का निर्णय लिया था। मगर अब लगता है टेस्ला ने अपना इरादा बदल लिया है।

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है गुजरात समिट 2024 के दौरान टेस्ला एक एमओयू पर साइन कर सकती है। इसके अलावा टेस्ला भारत में बैटरी प्रोडक्शन प्लांट भी शुरू कर सकती है। हालांकि, अभी तक इस बारे में कुछ भी आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories