सोमवार, मई 13, 2024
होमऑटोTata Punch और Maruti Brezza के लिए क्या आफत बनेंगे Citroen C3...

Tata Punch और Maruti Brezza के लिए क्या आफत बनेंगे Citroen C3 Shine के ये फीचर्स, इन खासियतों से है मालामाल

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

New Citroen C3 Shine: Citroen ने अपनी अपनी हैचबैक कार C3 को पिछले साल भारत में लॉन्च किया था लेकिन अब कंपनी ने इस कार को अपडेट करते हुए नई Citroen C3 Shine को लॉन्च कर दिया है। पिछले साल वाले मॉडल में कंपनी ने इस कार में डिफॉगर, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओआरवीएम, रियर वाइपर, रियर कैमरा IRVM जैसे बेसिक फीचर्स नहीं दिए थे।

ये भी पढ़ें: ऐसे ही नहीं किंग कहा जा रहा Honda Forza 350 स्कूटर! पावरफुल इंजन और दमदार माइलेज से लाएगा सुनामी

Citroen C3 Shine की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

अपडेटेड Citroen C3 Shine को दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जाता है जिसमें पहला 1.2 लीटर का थ्री सिलिंडर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन आता है जो कि 82hp की पावर और 115Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मेनुअल गियरबॉक्स को जोड़ा गया है। वहीं इसका दूसरा 1.2 लीटर का 3 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 110bhp की पावर और 190Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। इस इंजन के साथ में 6-स्पीड मेनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। कंपनी इस कार को लेकर दावा करती है कि यह कार 19.3 किमी/लीटर का माइलेज देती है।

Model Citroen C3 Shine
Engine 1.2L
Power 110bhp
Torque 190Nm
Transmission 5-6 Speed Manual
Mileage 19.3Kmpl
Features 15 inch diamond cut alloy wheels, rear skid plates, fog lights, rear defogger, electrically adjustable ORVMs, day/night IRVM, rear parking camera, rear wiper and washer

 

अब बात करें Citroen C3 2023 के फीचर्स की तो इस हैचबैक के अपडेटेड वर्जन में कुछ फीचर्स को जोड़ा गया है। इसमें 15 इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स, रियर स्किड प्लेट्स, फॉग लाइट्स, रियर डिफॉगर, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओआरवीएम, डे/नाईट IRVM, रियर पार्किंग कैमरा, रियर वाइपर और वॉशर जैसे कई फीचर्स को अपडेट किया गया है। इसके अलावा इस कार को My Citroen Connect’ एप के जरिये Citroen Connectivity 1.0 प्लान के तहत 35 स्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर को जोड़ा गया है।

Citroen C3 Shine की कीमत

कंपनी ने अपनी Citroen C3 2023 को 7.60 लाख रुपये की शुरुआती कीमत से लेकर 7.87 लाख रुपये एक्स-शोरूम की कीमत में लॉन्च किया है। इस कार का मुकाबला मारुति ब्रेजा, टाटा पंच, मारुति स्विफ्ट, मारुति बलेनो और निसान मैग्नइट जैसी कारों से होगा।

ये भी पढ़ें: नए दमदार इंजन के साथ दूसरी कारों को पछाड़ने आ रही Maruti Suzuki Swift, टेस्टिंग शुरू

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories