बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोइन सुपर बाइक्स में इतनी है पावर पलक झपकते ही बन जाती...

इन सुपर बाइक्स में इतनी है पावर पलक झपकते ही बन जाती हैं गोली! कीमत इतनी की Audi या BMW कंपनी की कार आ जाए

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

Superbikes: आज देश विदेश में कई सारी सुपरबाइक्स मौजूद हैं जिनकी कीमत किसी बड़ी कार की कीमत और इनकी स्पेसिफिकेशन किसी धांसू कार में मिलने वाली पावर से कम नहीं हैं। तो आज हम आपको ऐसे ही तीन सुपर बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इनमें से एक बाइक इतनी मंहगी है कि इसकी कीमत जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। ये सभी सुपरबाइक्स भारतीय सड़को पर भी देखी जा सकती हैं, लेकिन इन सुपर बाइक्स को कुछ चुनिंदा अमीर लोग ही खरीद पाते हैं। तो आइये जानते हैं इन बाइक्स की स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में।

ये भी पढ़ें: सबसे ज्यादा रेंज वाले SIMPLE ENERGY स्कूटर को खरीदने से पहले जान लें ये बातें, दो बैटरी के साथ मिलते हैं ये खास फीचर्स

Suzuki Hayabusa

Engine 4-Stroke, Liquid-cooled, DOHC,in-line four, 1340 cc
Power 190 PS
Torque 150 Nm
Mileage 17 kmpl
Front & Rear Brakes Double Disc & Disc
Body Type Super Bikes
ABS Dual Channel
Speedo & Odometer Digital
Gear Box 6 Speed
Emission Type bs6

सुपर बाइक्स में सबसे पहला नाम Suzuki Hayabusa का आता है और देश में इस सुपर बाइक के बारे में ज्यादातर लोग जानते होंगे इस मोटरसाइकिल में 1340 सीसी का पावरफुल इंजन आता है जो 187.3 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। इस मोटरसाइकिल की भारत में एक्स शोरूम कीमत 16.49 लाख रुपये है। इस बाइक ने साल 2004 में आयी जॉन अब्राहम की मूवी ‘धूम’ (Dhoom) से सुर्खियां बटोरी थीं। यह बाइक बड़े-बड़े एक्टर और सेलिब्रिटी जैसे सलमान खान से लेकर जॉन अब्राहिम तक के पास है।

Ducati Panigale V4

Engine Desmosedici Stradale 90° V4, Rotating Crankshaft,4 Desmodromically Actuated Valves Per Cylinder, Liquid Cooled, 998 CC
Power 220 PS
Torque 123.6 Nm
Mileage —-
Front & Rear Brakes Double Disc & Disc
Body Type Super Bikes, Sports Bikes
ABS Dual Channel
Speedo & Odometer Digital
Gear Box 6 Speed
Emission Type bs6

Ducati Panigale ने अपने लुक्स के कारण ही लोगों के बीच मशहूर होने की सुर्खियां बटोरी। इसके साथ ही इस मोटरसाइकिल में 1103 सीसी का इंजन आता है जो 215 बीएचपी की पावर देने में सक्षम है। इस मोटरसाइकिल की खास बात इसमें मिलने वाली टॉप स्पीड और पिकअप है। वहीं बात करें इस डुकाटी पानिगेल सुपर बाइक की कीमत 27.41 लाख रुपये है।

Kawasaki Ninja H2

Engine Desmosedici Stradale 90° V4, Rotating Crankshaft,4 Desmodromically Actuated Valves Per Cylinder, Liquid Cooled, 998 CC
Power 220 PS
Torque 123.6 Nm
Mileage —-
Front & Rear Brakes Double Disc & Disc
Body Type Super Bikes, Sports Bikes
ABS Dual Channel
Speedo & Odometer Digital
Gear Box 6 Speed
Emission Type bs6

कावासाकी निन्जा H2 बाइक देश में मौजूद सभी सुपरबाइक्स में से सबसे महंगी मोटरसाइकिल है। इस बाइक में पावर के लिए 998 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 6 स्पीड रिटर्न ट्रांसमिशन के साथ आथा। कावासाकी निन्जा एच 2 की माइलेज की बात की जाए तो यह 18 किमी. प्रति लीटर का माइलेज देती है। इसके साथ ही इस बाइक भारत में शुरुआती कीमत 79.90 लाख रुपये है और ये करीब 1 करोड़ रुपये तक जाती है।

ये भी पढ़ें: 75000 रुपये वाले Samsung Galaxy S21 FE को 15000 से कम कीमत पर खरीदने का मौका, यहां से उठाएं ऑफर का लाभ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories