बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोसबसे ज्यादा रेंज वाले Simple Energy स्कूटर को खरीदने से पहले जान...

सबसे ज्यादा रेंज वाले Simple Energy स्कूटर को खरीदने से पहले जान लें ये बातें, दो बैटरी के साथ मिलते हैं ये खास फीचर्स

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

Simple One: वैसे तो भारतीय वाहन मार्केट में कई तरह के इलेक्ट्रिक स्कूटर बिक्री के लिए मौजूद हैं लेकिन हम बात करने वाले हैं सिंपल एनर्जी (Simple Energy) कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन (Simple One) की। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हाइटेक फीचर्स और आकर्षक डिजाइन के साथ मार्केट में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सबसे लंबी रेंज का दावा किया है और यह स्कूट 236 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। तो आइए जानते हैं इस स्कूटर के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में।

ये भी पढ़ें: ROYAL ENFIELD की HUNTER 350 बाइक ने की रिकॉर्ड तोड़ कमाई, देख HONDA और JAWA को लगी मिर्च!

Simple One के टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में दो 4.8 kWh और 1.6 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक बैटरी पैक दिए गए हैं जिसको लेकर सिंपल एनर्जी दावा करती है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को फुल चार्ज करने के बाद 236 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इस रेंज को ARAI ने प्रमाणित किया है। इसके साथ ही इसमें 8500 W की इलेक्ट्रिक मोटर दी हुई हैं। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 2.77 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है। इसके साथ ही इस स्कूटर, इस स्कूटर की बैटरी और इस स्कूटर के चार्जर पर कंपनी 3 साल की वारंटी देती है।

Range 236 KM/Charge
Battery 4.8 kWh & 1.6 kWh
0-40 2.77 Secs
Motor Power 8500 (w)
Braking Type Combi Brake System

Simple One के फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें कनेक्टिविटी के लिए वाईफाई, ब्लूटूथ दिया गया है इसके साथ ही एलईडी टेल लाइट, एलईडीट टर्न सिग्नल लैंप के साथ एलईडी हेड लाइट भी इसमें मिलती हैं। राइडिंग करने के लिए इसमें तीन तरह के मोड दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर जो कि 7 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले आता है जो कि डार्क मोड ऑन को सपोर्ट करता है। इसके अलावा लो बैटरी इंडिकेशन जैसे फीचर्स भी इसमें आते हैं।

Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

सिंपल एनर्जी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की दिल्ली में शुरुआती कीमत 1.10 लाख रुपये एक्स शोरूम है जो कि इसके टॉप वेरिएंट में जाने पर 1.45 लाख रुपये (एक्स शोरूम,दिल्ली) हो जाती है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर चार अलग-अलग रंगो में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें: 75000 रुपये वाले Samsung Galaxy S21 FE को 15000 से कम कीमत पर खरीदने का मौका, यहां से उठाएं ऑफर का लाभ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories