मंगलवार, मई 14, 2024
होमऑटोRoyal Enfield की Hunter 350 बाइक ने की रिकॉर्ड तोड़ कमाई! देख...

Royal Enfield की Hunter 350 बाइक ने की रिकॉर्ड तोड़ कमाई! देख Honda और Jawa को लग सकती है मिर्च?

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

Hunter 350: ऑफ द ईयर का खिताब हासिल करने वाली Royal Enfield की Hunter मोटरसाइकिल लगातार लोकप्रियता हासिल कर रही है। यह बाइक 350CC सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल में अपना स्थान हासिल कर चुकी है। आपको बता दें कि हंटर 350 6 महीने पहले लॉन्च हुई थी और लॉन्च होने के बाद से अब तक इस बाइक की एक लाख यूनिट्स बिक चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: OMG! निकल आया OLA का तोड़, अब भाग-भागकर HERO के ELECTRIC SCOOTER खरीदेंगे लोग

दिंसबर 2022 और जनवरी 2023 में इतनी यूनिट्स हुई थीं सेल

इसके साथ ही इस हंटर 350 बाइक की दिंसबर 2022 में 17261 यूनिट्स की बिक्री हुई थीं। वहीं इसके बाद जनवरी 2023 में कंपनी ने इस बाइक की कुल 68183 यूनिट्स को बेचा था, लेकिन अब तक इस बाइक ने 1 लाख यूनिट्स सेल होने का आंकड़ा छू लिया है। तो आइए ए जानते हैं इस बाइक की स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में।

Royal Enfield Hunter 350 की स्पेसिफिकेशन

रॉयल एनफिल्ड की क्लासिक 350 और मीटिओर 350 जिस प्लेटफॉर्म पर बनी है उसी प्लेटफॉर्म पर Hunter 350 को बनाया गया है। आपको बता दें कि क्लासिक 350 के बाद सबसे ज्यादा हंटर 350 बाइक की बिक्री हुई है। इस बाइक में 350 सीसी का इंजन दिया है जो कि 20.4 PS की पावर 27 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है जिसे 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसमें सर्कुलर टर्न इंडिकेटर्स, आईआरवीएम और रेट्रो-स्टाइल डिजाइन वाली गोल हेडलैंप दी गई है। यह बाइक कई कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में आती है।

Engine 4 stroke, Single Cylinder 349.34 cc
Mileage 36.2 kmpl
Max Power 20.4 PS
Max Torque 27 Nm
Front & Rear Brakes Disc
Fuel Capacity 13L
Body Type Cruiser Bikes

Royal Enfield Hunter 350 की कीमत

रॉयल एनफिल्ड हंटर 350 को तीन वेरिएंट के साथ मार्केट में लॉन्च किया गया है। इस बाइक की दिल्ली में शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 1.50 लाख रूपए से लेकर 1.72 लाख एक्स शोरूम के बीच है। इसका बेस वेरिएंट Hunter 350 Retro 166164 रुपये में ऑन रोड पड़ता है तो वहीं इसका मिड वेरिएंट Royal Enfield Hunter 350 Metro 185000 रुपये और टॉप वेरिएंट Hunter 350 Metro Rebel ऑन रोड होने पर 190551 रुपये में आता है। यह बाइक Honda CB350RS और Jawa 42 2.1 जैसी मोटरसाइकिल को कड़ी टक्कर देती है।

ये भी पढ़ें: 75000 रुपये वाले Samsung Galaxy S21 FE को 15000 से कम कीमत पर खरीदने का मौका, यहां से उठाएं ऑफर का लाभ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। DNP News Network या राइटर किसी भी ऑफर, प्रोडक्ट या डिस्काउंट की पुष्टि नहीं करता है। ऑफर का लाभ उठाने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट देखें। ध्यान रहे DNP News Network या राइटर किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होगा।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories