बुधवार, मई 8, 2024
होमटेकक्या निकल आया Ola का तोड़? अब भाग-भागकर Hero के Electric Scooter...

क्या निकल आया Ola का तोड़? अब भाग-भागकर Hero के Electric Scooter खरीदेंगे लोग!

Date:

Related stories

Hero Electric Scooter: भारत में इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज काफी देखने को मिल रहा है। यही कारण है कि, यूजर्स सस्ते में अच्छे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की तरफ दौड़ रहे हैं। इसके साथ ही कई बड़ी कंपनियों में भी सस्ते में अच्छे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को उतारने की होड़ मच गई है। इस बीच सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स ओला कंपनी के बिक रहे हैं। ola s1 और ola s1 pro इलेक्ट्रिक स्कूटर साल 2022 में लॉन्च हुए थे। इन दोनों कंपनियों ने जमकर कमाई की थी। ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स पर जिस तरह से यूजर्स का रिएक्शन देखने को मिला इसके बाद होन्डा, यामहा, टीवीएस और हीरो जैसी कई सारी कंपनियों ने अपने एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूर्स लॉन्च कर दिए। ग्राहकों ने इन्हें भी जमकर खरीदा। लेकिन जितना प्यार ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को मिला शायद ही किसी अन्य कंपनी के स्कूटर को मिला होगा। इसका मुकाबला ओला से है।

Hero ने की बड़ी पहल

इस बीच हीरो सभी कंपनियों को बड़ी टक्कर देने के लिए दिल्ली, बेंगलुरू और जयपुर की अलग-अलग 50 लोकेशंस पर 300 से अध्क चार्जिंग स्टेशंस लगाएगी। स्कूटर्स को फास्ट चार्ज करने के लिए कंपनी ईवी फास्ट चार्जिंग नेटवर्क बनाने जा रही है। इन चार्जिग स्टेशन पर होन्डा का इलेक्ट्रिक स्कूटर मात्र 1 से दो घंडे में फुल चार्ज हो जाएगा।  फास्ट चार्जिंग सेटअप पर 1.2 किमी. प्रति मिनट से स्कूटर चार्ज होगा।

ये भी पढ़ें: Scorpio की नाक में दम कर रही महिंद्रा की ये कार, कम कीमत और धांसू फीचर्स को देख खूब खरीद रहे लोग

300 से ज्यादा लगेंगे चार्जिग स्टेशन

इस चार्जिग स्टेशन का लाभ एथर का इलेक्ट्रिक स्कूटर यूज कर रहे यूजर्स को भी मिलेगा। क्योंकि दोनों का कनेक्टर एक जैसा ही होता है। आपको बता दें, अभी तक हीरो का मार्केट में सिर्फ एक ही इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद है। जिसका नाम विदा वी 1 और विदा वी 1 प्रो है। ये दोनों ही इलेक्ट्रिक स्कूटर्स भारत के कई हिस्सों में बिक रहे हैं। आने वाले समय में इलेक्ट्रिक वाहनों की काफी मांग बढ़ेगी। इसी को देखते हुए कंपनियों ने कमर कस ली है। यही कारण है कि, होन्डा 300 से ज्यादा चार्जिग स्टेशन लगवाने जा रही है। जिससे बहुत ही कम समय में इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें: 75000 रुपये वाले Samsung Galaxy S21 FE को 15000 से कम कीमत पर खरीदने का मौका, यहां से उठाएं ऑफर का लाभ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories