गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोAmpere Magnus EX EV vs Simple Energy Dot One EV: कौन सा...

Ampere Magnus EX EV vs Simple Energy Dot One EV: कौन सा इलेक्ट्रिक स्कूटर देता है बेहतर पिकअप, बुक करने से पहले जानें

Date:

Related stories

कम कीमत में महंगे फीचर्स से की Ampere Nexus Electric Scooter ने एंट्री, ओला-एथर अब क्या होगा?

Ampere Nexus Electric Scooter: एम्पीयर नेक्सस इलेक्ट्रिक स्कूटर Ampere...

सबसे ज्यादा रेंज वाले Simple Energy स्कूटर को खरीदने से पहले जान लें ये बातें, दो बैटरी के साथ मिलते हैं ये खास फीचर्स

Simple Energy कंपनी के इस Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर सबसे ज्यादा रेंज देने वाला स्कूटर हैं। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज को लेकर दावा किया है कि ये 236KM/Charge की रेंज देता है। इसकी कीमत शुरुआती कीमत दिल्ली में 1.10 लाख रुपये एक्स शोरूम से शुरू होकर 1.45 लाख रुपये एक्स शोरूम है।

Ampere Magnus EX EV vs Simple Energy Dot One EV: देश में पेट्रोल और डीजल के दाम अभी भी काफी हाई बने हुए है। ऐसे में साल 2023 में काफी लोगों ने इलेक्ट्रिक सेगमेंट की तरफ रुख किया है। अगर आप भी नए साल के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने की सोच रहे हैं तो ये आर्टिकल आपके काम आ सकता है। इस खबर में दो इलेक्ट्रिक स्कूटरों Ampere Magnus EX EV vs Simple Energy Dot One EV  की स्पेसिफिकेशन्स में अंतर की जानकारी दी जा रही है। चलिए फिर देखते हैं कि क्या है दोनों की खूबियां।

Ampere Magnus EX EV स्पेसिफिकेशन्स

Ampere Magnus EX EV स्कूटर में स्ट्रॉन्ग बॉडी डिजाइन के साथ नया इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है। डिजिटल डैशबोर्ड, यूएसबी चार्जर, अंडर सीट एलईडी लाइट्स दी गई है। फ्रंट व्हील में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में सिंगल स्प्रिंग शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन मिलता है। स्कूटर में सेफ्टी के लिए साइड स्टैंड सेंसर और कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। स्कूटर में रिवर्स मोड और हब मोटर मिलती है।

कंपनी ने इसमें 60V/28Ah की बैटरी पैक के साथ 80 से 100KM की रेंज मिलने का दावा किया है। इसकी टॉप स्पीड 55KM प्रति घंटा है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर 10 सेकेंड में 0 से 40KM की स्पीड हासिल करता है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 104900 रुपये दिल्ली है।

Simple Energy Dot One EV की खासियत

Simple Energy Dot One EV स्कूटर में काफी अच्छे फीचर्स मिलते हैं। स्कूटर में 164.5mm का ग्राउंड क्लीयरेंस और 126KG का कर्ब वेट दिया गया है। स्कूटर के दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक के साथ कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। फ्रंट व्हील में टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर व्हील में मोनोशॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन मिलता है।

इसमें 35 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। स्कूटर में 3.7kwh की बैटरी पैक के साथ 151KM की रेंज मिलती है। इसकी टॉप स्पीड 105KM प्रति घंटा है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर 2.77 सेकेंड में 0 से 40KM की स्पीड पकड़ लेता है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 99999 रुपये दिल्ली है।

फीचर्सAmpere Magnus EX EV की डिटेलSimple Energy Dot One EV की डिटेल
बैटरी60V/28Ah3.7kwh
रेंज80 से 100KM 151KM
टॉप स्पीड55KM105KM
0-40KM की स्पीड10 सेकेंड2.77 सेकेंड

इस आर्टिकल में केवल सूचना देने के लिए बताया गया है। किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने से पहले अच्छे एक्सपर्ट की सलाह लेनी चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories