मंगलवार, मई 14, 2024
होमऑटोToyota की New SUV ने Mahindra, Hyundai और Tata के लिए क्या...

Toyota की New SUV ने Mahindra, Hyundai और Tata के लिए क्या पैदा किया सिरदर्द? हाइब्रिड इंजन के साथ जल्द दे सकती है दस्तक

Date:

Related stories

Toyota New SUV: जापान की ऑटोमोबाइल कंपनी Toyota अपनी दमदार कारों के लिए दुनियाभर में मशहूर है। भारत में भी टोयोटा की गाड़ियों को काफी पसंद किया जाता है। भारत के लोग टोयोटा की एसयूवी को बढ़-चढ़कर खरीदते हैं। इसी कड़ी में टोयोटा मोटर्स अपनी नई SUV लाने वाली है, इस खबर के बाहर आते ही इंडियन ऑटो मार्केट में तहलका मच गया है। खबरों की मानें तो टोयोटा की आने वाली नई SUV 7 सीटर होगी। इसमें काफी एडवांस फीचर्स दिए जाएंगे। इसका मुकाबला Mahindra, Hyundai और Tata से है।

Toyota New SUV का इनसे होगा सीधा मुकाबला

मीडिया खबरों की मानें तो कंपनी इस कार पर तेजी से काम कर रही है। Toyota की 7 सीटर SUV के लॉन्च होने पर ऑटो वर्ल्ड की कई कंपनियों को बड़ा झटका लगेगा। कहा जा रहा है इस गाड़ी के बाजार में आने पर Mahindra XUV700, Hyundai Alcazar, Tata Safari और MG Hector Plus को भारी चुनौती मिलेगी।

ये भी पढ़ें: INTERCEPTOR 650 और CONTINENTAL GT 650 बाइक्स ने लॉन्च होते ही मचा दिया तहलका, फीचर्स को देख झूम उठे राइडर्स

7 सीटर होगी टोयोटा की नई SUV

खबरों के मुताबिक, टोयोटा कोरोला के बड़े वर्जन को जल्द ही पेश किया जाएगा। टोयोटा के इस मॉडल को अब तक का सबसे बड़े साइज में उतारा जाएगा। वहीं, कंपनी फिलहाल अपनी नई कोरोला को वैश्विक स्तर पर बेच रही है। भारत में इसे थर्ड सिटिंग कैपेसिटी के साथ उतारा जा सकता है। इससे पीछे की तरफ भी सीट बढ़ जाएगी, जिससे 7 लोग आराम से बैठ पाएंगे।

Toyota New SUV में हो सकती हैं ये खूबियां

इसके अलावा गाड़ी की लंबाई और चौड़ाई में भी बदलाव किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इसे टोयोटा के मशहूर प्लेटफॉर्म इनोवा हाइक्रॉस के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। मीडिया खबरों के मुताबिक, टोयोटा की नई कोरोला को इसके रेगुलर मॉडल की तुलना से अधिक एडवांस बनाया जाएगा। इसमें आगे की तरफ बड़ा ग्रिल दिया जाएगा। वहीं, इसे 2.0 लीटर के पेट्रोल इंजन और हाइब्रिड इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि इसे साल के आखिर तक बाजार में उतारा जा सकता है। हालांकि, इस  बारे में अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

ये भी पढ़ें: 75000 रुपये वाले Samsung Galaxy S21 FE को 15000 से कम कीमत पर खरीदने का मौका, यहां से उठाएं ऑफर का लाभ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories