बुधवार, मई 8, 2024
होमऑटोपावरफुल इंजन से पहाड़ों में तहलका मचाने आ रहीं Royal Enfield की...

पावरफुल इंजन से पहाड़ों में तहलका मचाने आ रहीं Royal Enfield की Bullet 350 की ये नई बाइक, फीचर्स और लुक दीवाना बना देगा

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

Royal Enfield Upcoming Bikes 2023: देश की 2 पहिया निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की बुलट बाइक सबसे को सबसे ज्यादा लोगों के द्वारा पसंद किया जाता है। इसके अलावा इस कंपनी की कई अन्य मोटरसाइकिल भी भारतीय बाजार में मौजूद हैं और इन बाइक की डिमांड भी काफी ज्यादा रहती है। लेकिन हम आपको आज बताने वाले हैं आने वाले समय में कंपनी कई दूसरी शानदार बाइक्स को भी मार्केट में उतारा जा सकती है। जिनमें कई शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे और दमदार इंजन भी दिया जाएगा। तो आइये जानते हैं कि वो कौन सी बाइक हैं जिन्हें रॉयल एनफील्ड जल्द ही लॉन्च करने वाली है।

ये भी पढ़ें: सिंगल चार्ज पर 240Km की रेंज से Hero की सबसे चहेती आ रही Splendor Electric Bike, लॉन्च होते ही मार्केट में लगाएगी आग

Bullet 350 New Generation

मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपनी न्यू जनरेशन बुलेट 350 को भारतीय वाहन मार्केट में लॉन्च कर सकती है। जिसमें 346cc वाला सिंगल-सिलेंडर दिया जाएगा जो एयर-कूल्ड टेक्नोलॉजी पर बेस्ड़ होगा। यह इंजन 20.2bhp की पॉवर और 27 Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम होगा।

Royal Enfield Himalayan 450

रॉयल एनफील्ड ने अपनी हिमालयन 450 की टेस्टिंग को भारत सहित कई दूसरे देशों में आधिकारिक रुप से शुरू कर दी है। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ चार-वाल्व के वाला एक नया लिक्विड-कूल्ड इंजन भी दिया जा सकता है। इस आने वाली मोटरसाइकिल में कॉम्पैक्ट विंडस्क्रीन, स्टब्बी एग्जॉस्ट, एलईडी हेडलैंप, सर्कुलर रियर व्यू मिरर  और एक बड़े कर्वी फ्यूल टैंक मिलने की भी संभावना है।

Royal Enfield 450 Scrambler

मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक रॉयल एनफील्ड स्क्रैम्बलर को हिमालयन 450 वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा और यह भी कहा जा रहा है कि यह इस बाइक में मिलने वाली सीट सिंगल-पीस होगी। इसके साथ ही इस मोटरसाइकिल डिस्क ब्रेक में डुअल-चैनल ABS सिस्टम देखने को मिल सकता है। इसमें मिलने वाले सस्पेंशन की बात करें तो इस बाइक में टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क के साथ रियर मोनोशॉक भी दिया जा सकता है। यह लॉन्च होने वाली 450cc Scrambler मौजूदा स्क्रैंबलर 411 से अलग हो सकती है।

ये भी पढ़ें: Samsung ने लॉन्च किया Galaxy S23 Ultra का BMW M Edition, सिर्फ इतने ही यूजर्स खरीद पाएंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories