शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटोTata Altroz के इस नए फीचर ने Maruti और Mahindra की बढ़ाई...

Tata Altroz के इस नए फीचर ने Maruti और Mahindra की बढ़ाई टेंशन, जानें कार में क्या हुआ बड़ा बदलाव?

Date:

Related stories

Tata Altroz: Tata ग्राहकों के बीच अपने विश्वसनीयता को लेकर जाना जाता है और उस विश्वास की वजह है उसके दमदार व शानदार फीचर जो ग्राहकों के बीच उसे बनाते हैं खास। खबर है कि Tata के एक और मॉडल Altroz की चर्चा इन दिनों जोरों पर है। Tata ने हाल ही में Altroz के अपने नए मॉडल को बाजार में उतारने की तैयारी कर ली है। ऐसे में इसको लेकर खूब चर्चाएं भी हो रही हैं। इन चर्चाओं की वजह है उसके कुछ खास फीचर्स। Tata के नए मॉडल Altroz के तीन वर्जन अब बाजार में उपलब्ध होंगे। आइये इन नए मॉडल के फीचर और कीमत को जानने की कोशिश करते हैं।

Tata Altroz की XM वेरिएंट

टाटा अल्ट्रोज XM (एक्सएम)- टाटा के इस मॉडल को लेकर कहा जा रहा है कि यह मिड रेंज की किफायती कार है और इसके फीचर भी काबिले तारीफ हैं। बता दें कि इस कार में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़े गए 1.2-लीटर रेवोट्रॉन, पेट्रोल इंजन के साथ ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगे। इसके अतिरिक्त इसमें कई शानदार फीचर्स भी होंगे जो बनाएंगे इसे और खास। इसमें एक्सएम स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल्स, हाईट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल और फोल्डेबल ओआरवीएम और कवर के साथ 16-इंच व्हील्स की सुविधा होगी। इसकी एक्स शोरुम कीमत 6.90 लाख रुपये बताई जा रही है।

Tata Altroz की XM(S) वेरिएंट

टाटा अल्ट्रोज एक्सएम(एस)- टाटा के इस मॉडल में लगभग सारे फीचर्स टाटा अल्ट्रोज XM (एक्सएम) वाले ही होंगे। इसमें अतिरिक्त फीचर के रुप में इलेक्ट्रिक सनरुफ लगा हुआ है जो इसे अन्य महंगी गाड़ियों वाले इस फीचर से जोड़ देता है। इसकी एक्स शोरुम कीमत 7.35 लाख रुपये बताई जा रही है जो कि XM मॉडल से 45000 रुपये तक ज्यादा है।

सेफ्टी के लिहाज से भी शानदार है Altroz

आज के इस दौर में हम जब भी किसी गाड़ी को खरीदने की सोचते हैं तो उसके अन्य फीचर्स के साथ-साथ हम उसके सेफ्टी फीचर भी नजर दौड़ाते हैं। ऐसे में अगर सेफ्टी के लिहाज से बात करें तो नई Altroz इसमें सबसे फिट बैठती नजर आ रही है। सुरक्षा फीचर के लिहाज से देखें तो इसमें डबल एयर बैग उपलब्ध हैं, वहीं एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इसमें EBD इलेक्ट्रानिक ब्रेक फोर्स भी है जो कि गाड़ी के कंट्रोलिंग में हमारी मदद करता है। वहीं इसके अतिरिक्त ब्रेक एसिस्ट सिस्टम भी इसमें उपलब्ध है जो तेज रफ्तार में वाहन को कंट्रोल करने में काम आता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories