शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोकम कीमत में लग्जरी फीचर्स देने वाली Tata Tigor Sedan की ये...

कम कीमत में लग्जरी फीचर्स देने वाली Tata Tigor Sedan की ये खासियत ऑटो मार्केट में इन कंपनियों के लिए बन सकती है आफत

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

Rice Price Hike: क्या ग्लोबल मार्केट में इस बैन के कारण हो रहा चावल की कीमतों में इजाफा, जानें असली वजह

Rice Price Hike: भारत चावल निर्यात के मामले में विश्व के महत्वपूर्ण देशों में से एक है। विश्व के अनेक हिस्सों में भारत 40% तक की चावल की निर्यात करता है।

Tata Tigor Sedan: भारतीय कार बाजार में कई सेड़ान कारें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। ऐसे में आपको कोई 6 से लेकर 8 लाख रुपये के बीच कोई पॉपुलर सेडान कार खरीदनी है तो Tata की Tiago कार आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन हो सकती हैं। इस कार में कम कीमत में कई सारे लग्जरी फीचर्स भी मिलते हैं। तो जानिए इस फीचार्स के बारे में और जानिए कि क्या स्पेसिफिकेशन और खास फिचर्स Tata की इस सेड़ान कार Tiago में दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: BALENO और I20 को पछाड़ SWIFT ने तोड़े कई रिकॉर्ड! सस्ती कार के इस फीचर पर फिदा हुए लोग

Tata Tigor Sedan के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

टाटा टीगोर सेडान में एक ही इंजन वेरएंट बिक्री के लिए उपलब्ध है जिसमें 1.2-लीटर का तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 86PS की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियकबॉक्स दिया गया है। इसके साथ ही इसमें सीएनजी वेरिएंट का ऑप्शन भी मिलता है जो कि सीएनजी मोड में 73PS और 95Nm का जेनरेट करता है।

Engine 4 Cylinder, 1.2L Revotron Engine
Max Power 84.82bhp Petrol & 72.40bhp CNG
Torque 113nmPetrol & 95nm CNG
Transmission 5 Speed Manual & Automatic
Fuel Type Petrol & CNG
Petrol Mileage 19.28kmpl Petrol & 26.49kmpl CNG
CNG Fuel Tank Capacity (Litres) 60.0 L

इसके अलावा इस कार में सात इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जो कि Android Auto और Apple CarPlay के साथ कनेक्ट हो सकता है। गाड़ी को स्टार्ट/स्टॉप करने के लिए पावर बटन भी दिया गया है। इसके साथ  ऑटो एसी, कीलेस एंट्री,  जैसे कई सारे फीचर्स भी इसमें देखने को मिलते हैं। सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए फ्रंट में डुअल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और एबीएस सिस्टम भी दिया गया है।

Tata Tigor Sedan की कीमत

टाटा टिगोर को कई वेरिएंट्स XE, XM और XZ जैसे 18 वेरिएंट्स में सेल करती है। इस सेडान कार की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 6.20 लाख रुपये से लेकर 8.90 लाख रुपये एक्स शोरूम के बीच में है। हाल ही में टाटा ने टिगोर की कीमत में 15000 रुपये का इजाफा किया है और ऊपर बताई गईं कीमतें इन नई कीमतों के जारी होने के बाद की हैं। टाटा टिगोर मारुति सुजुकी डिजायर, हुंडई ऑरा और होंडा अमेज जैसी सेडान कारों को टक्कर देती है।

ये भी पढ़ें: 75000 रुपये वाले Samsung Galaxy S21 FE को 15000 से कम कीमत पर खरीदने का मौका, यहां से उठाएं ऑफर का लाभ

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories