शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटो10 लाख की इन गाड़ियों को मिला है safest cars का दर्जा!...

10 लाख की इन गाड़ियों को मिला है safest cars का दर्जा! मिलते हैं ये सेफ्टी फीचर्स

Date:

Related stories

Top safest cars under 10 lakh: गाड़ी खरीदने से पहले लोग इसकी सेफ्टी के बारे में जरुर सोचते हैं। यही वजह है कि, वो सेफ्टी फीचर्स को देखते हुए ही अकसर कार खरीदते हैं। क्योंकि ऐसी गाड़ियों का अगर एक्सीडेंट होता है तो जान जाने की काफी कम संभावनाएं होती हैं। ऐसे में कुछ लोग इनकी ज्यादा कीमत होने के कारण अपना विचार बदल देते हैं। लेकिन क्या आपको पता है, 10 लाख तक की कीमत में भी कुछ ऐसी गड़ियां है, जिनमें काफी सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं।

Hyundai Grand i10 Nios

Hyundai की Grand i10 Nios कार को काफी सेफ कार माना जाता है। इसके फुली-लोडेड एटी AT और MT वेरिएंट में छह एयरबैग मिलते हैं। इसमें पीछे बैठने वाले के लिए तीन-पॉइंट सीटबेल्ट, टीपीएमएस और सीटबेल्ट चेतावनी के साथ-साथ ISOFIX चाइल्ड-सीट माउंटिंग पॉइंट जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। सेफ्टी के मामले में इस कार को 2 की रेटिंग मिली हुई है। ये कार 5 से 9 लाख तक की एक्स शोरुम कीमत में आती है।

Citroen C3

Citroen C3 कार में सेफ्टी के लिए Dual front airbags, TPMS, child seat mounting points जैसे सेफ्टी फीचर्स मिल रहे हैं। ये कार आपको 6 लाख की एक्स शोरुम कीमत में मिलेगी।

Tata Tiago और Tigor

टाटा की ये दोनों ही गाड़ियां सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। GNCAP crash test में इस कार को 4 सेफ्टी रेटिंग मिली है। टाटा की इन दोनों कारों में डुअल फ्रंट एयरबैग, टीपीएमएस और सीटबेल्ट वार्निंग अलर्ट मिलता है। लेकिन इसमें रियर थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट और ISOFIX चाइल्ड सीट माउंटिंग पॉइंट नहीं दिया गया है। Tata Tiago की एक्स शोरुम कीमत 5.60 लाख से 8.20 तक हैऔर Tigor की एक्स शोरुम कीमत 6.30 लाख के आस-पास है।

ये तीनों गाड़ियां कम कीमत में अच्छे फीचर्स दे रही हैं। लेकिन अगर आपको सुरक्षा का लिए ही सेफ्टी कार चाहिए तो ज्यादा जानकारी के लिए आप नजदीकी डीलर से संपर्क कर सकते हैं। इसके साथ ही जानकारी प्राप्त करके ही कार खरीद सकते हैं। ये तीनों गाड़ियां 10 लाख तक की कीमत में बिकने वाली अच्छी गाड़ियां हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories