शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोKia EV6 और Ioniq 5 को धूल चटाने आ रही Toyota BZ4X...

Kia EV6 और Ioniq 5 को धूल चटाने आ रही Toyota BZ4X EV! लुक देख फैन हो जाएंगे आप

Date:

Related stories

MP News: खुशखबरी! भोपाल में 19 मई को निशुल्क जांच शिविर का आयोजन, जानें कैसे मरीजों को मिलेगा फायदा

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित गुरु नानक चैरिटेबल मेडिकल सेंटर, गुरुद्वारा कॉम्प्लेक्स टी.टी.नगर की ओर से 19 मई यानी रविवार को निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा।

Toyota BZ4X EV: इलेक्ट्रिक कारों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कार निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक धांसू फीचर्स के साथ इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च कर रही हैं। भारत में कई इलेक्ट्रिक कार पहले से मौजूद हैं तो वहीं कई कंपनियां आने वाले समय में इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने वाली हैं। इसी कड़ी में Toyota भी अपनी प्रीमियम इलेक्ट्रिक SUV कार BZ4X को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस कार का लुक बेहद शानदार है। इसे जनवरी के महीने में Auto Expo 2023 में पेश किया गया था। इसके लुक ने ऑटो एक्स्पो 2023 में भी काफी जलवा बिखेरा था। इसके कुछ अनुमानित स्पेसिफिकेशन्स सामने आए हैं जिन्हें हम आपके साथ साझा करने जा रहे हैं। आइए जानते हैं कैसी हो सकती है ये कार?

Toyota BZ4X EV Specifications

बता दें कि Toyota BZ4X EV में 71.4kWh का बैटरी पैक दिया जा सकता है। इसे सिंगल चार्ज करके 500km तक चलाया जा सकता है। इसका इलेक्ट्रिक मोटर 204hp की पॉवर और 265 Nm टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसके साथ ही पावर बूस्ट मोड में यह 218hp की पॉवर दे सकता है और 336Nm टॉर्क जनरेट कर सकता है। खबरों की मानें तो टोयोटा की यह प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी मात्र 7.7 सेकेंड में 0-100kmph की रफ्तार पकड़ सकती है। इसे केवल 30 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। इसे फ्रंट व्हील ड्राइव और ऑल व्हील ड्राइव ऑप्शंस के साथ पेश किया जा सकता है। यह ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आने वाली है।

Brand Toyota
Model Toyota BZ4X EV
Battery Power 71.4 kWh
Max Power 204 hp
Max Torque 265 Nm
Range 500 km

क्या हो सकती है कीमत?

अगर इसकी कीमत की बात करें तो बता दें कि यह उम्मीद जताई जा रही है कि टोयोटा की इस प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी कूी कीमत 70 लाख रुपये तक हो सकती है। बता दें कि यहां दी गई सभी जानकारियां अनुमानित हैं। इसकी सटीक जानकारियां इस कार के लॉन्च होने के बाद ही पता चल सकेंगी।

ये भी पढ़ें: TVS Raider या Honda SP 125 बाइक खरीदने में हो रहे है कंफ्यूज, तो यहां देखें चंद सेकेंड में बड़ी कंपैरिजन

Latest stories