रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोपाबंदी के बाद भारत में शुरु हुई Toyota Fortuner, Innova Crysta और...

पाबंदी के बाद भारत में शुरु हुई Toyota Fortuner, Innova Crysta और Hilux की डिलीवरी,फटाफट करें बुक

Date:

Related stories

SUV सेगमेंट की बादशाह है Toyota Fortuner, रोड पर निकलते ही थम जाती हैं लोगों की धड़कनें

Toyota Fortuner: दुनिया की मशहूर कार बनाने वाली कंपनी टोयोटा की फेमस फॉर्च्यूनर अपने दमदार लुक के साथ ही शानदार फीचर्स के लिए भी जानी जाती है। जानिए क्या है इस SUV की खूबियां।

ठुमकों से दीवाना बनाने वाली Sapna Chaudhary के पास हैं लग्जरी कारों का खजाना, खूबियां जानकर आप भी हिल जाओगे

Sapna Chaudhary Car Collection: मशहूर डांसर सपना चौधरी के पास लग्जरी कारों का बड़ा जखीरा है। इसमें BMW, ऑडी और टोयोटा की महंगी कारों का कलेक्शन है। जानिए सपना चौधरी की कारों की खास खूबियां।

Toyota Fortuner: जापानी कंपनी Toyota दुनियाभर में अपनी लग्जरी गाड़ियों के लिए जानी जाती है। आम हो या फिर खास इस कंपनी की हाईटेक गाड़ियों को खरीदने की सोचते हैं। लेकिन पिछले कुछ दिनों से टोयोटा की डीजल गाड़ियों को खरीदने की सोच रहे ग्राहकों को काफी झटका लगा हुआ था। क्योंकि ग्लोबली डीजल की गाड़ियों की पाबंदी के बाद भारत में भी कंपनी ने अपनी डीजल की गाड़ियों की डिलीवरी को रोका हुआ था।

लेकिन अब टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) ने अपने बयान में कहा कि, भारत में टोयोटा ने डीजल की गाड़ियों की डिलीवरी को दोबारा से शुरु कर दिया गया है। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि, डीजल इंजन निर्धारित भारतीय नियमों को पूरा करते हैं , इसलिए डिलीवरी शुरु कर दी गई है।

Toyota Fortuner,Toyota Innova Crysta की डिलीवरी हुई शुरु

आपको बता दें, टोयोटा मोटर कॉर्पोरेशन ने इसी साल 29 जनवरी 2024 को वाहन परीक्षण में अनियमितताओं के चलते बड़ा फैसला लेते हुए भारत में इसकी डिलीवरी पर रोक लगा दी थी। जिसके बाद टोयोटा मोटर कॉर्पोरेशन की सहायक कंपनी टोयोटा इंडस्ट्रीज कॉर्पोरेशन (TICO) ने अपनी जांच कमेटी द्वारा इस मामले की जांच की , उसके बाद अपनी रिपोर्ट पेश की। लेकिन अब ग्राहक Toyota की Toyota Fortuner,Toyota Innova Crysta और Toyota Hilux जैसी शानदार गाड़ियों को बुक कर सकते हैं। कंपनी के इस फैसले के बाद ग्राहकों को काफी खुशी हुई है।

टोयोटा के इंजन

Toyota के डीजल इंजानों पर नजर डालें टोयोटा के डीजल इंजनों में 2.4 लीटर, 2.8 लीटर और 3.3 लीटर V6 इंजन मिलते हैं। इसमें 2.4 लीटर चार-सिलेंडर 2GD डीजल इंजन टोयोटा इनोवा क्रिस्टा में दिया गया है। वहीं, 2.8 लीटर चार-सिलेंडर 1GD सीरीज डीजल फॉर्च्यूनर और हिलक्स जैसी शानदार गाड़ी में है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories