सोमवार, मई 13, 2024
होमऑटोToyota Rumion vs Maruti Ertiga: खरीदने से पहले यहां पढ़ लें सारे...

Toyota Rumion vs Maruti Ertiga: खरीदने से पहले यहां पढ़ लें सारे अंतर, नहीं तो बाद में सिर्फ रह जाएगा पछताना!

Date:

Related stories

Toyota Rumion vs Maruti Ertiga: हाल ही में टोयोटा ने अपनी सबसे सस्ती 7 सीटर कार को लॉन्च कर दिया है। जो कि Toyota Rumion है। इसमें मारुति की तरफ से पेश की जाने वाली अर्टिगा के समान ही इंजन प्रदान किया जाता है। ऐसे में अब इस गाड़ी के लॉन्च होने के बाद से ये दोनों एक दूसरे की प्रतिद्वंदी बन गई हैं और लोग जानना चाह रहे हैं कि आखिर इन दोनों में से कौन सी 7 सीटर कार बेस्ट है। हम यहां फीचर्स के लिहाज से इन दोनों का कंपेरिजन करने वाले हैं।

Toyota Rumion के फीचर्स हैं दमदार

हाल ही में टोयोटा ने जो गाड़ी लॉन्च की है। उसमें 1462 सीसी की क्षमता वाला इंजन दिया जाता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

फीचर्स Toyota Rumion
इंजन 1462 सीसी 4 सिलेंडर इंजन
अधिकतम शक्ति101.64bhp@6000rpm
टॉर्क136.8Nm@4400rpm
ट्रासमिशन मैनुअल 6-स्पीड
सेफ्टी फीचर्स 4 एयरबैग, एंटी थेप्ट अलार्म, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, ब्रेक असिस्ट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम

Maruti Ertiga कितनी देती है टक्कर

मारुति की तरफ से आने वाली अर्टिगा को इसकी टक्कर पर इसलिए माना जा रहा है। क्योंकि इसमें भी 1462 सीसी की क्षमता वाला इंजन मिलता है और इसकी सिटिंग कैपिसिटी भी 7 लोगों को बिठाने की है। इसमें 45 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है।

फीचर्सMaruti Ertiga
इंजन 1462 सीसी
शक्ति101.65bhp@6000rpm
टॉर्क136.8Nm@4400rpm
ट्रासमिशन ऑटोमेटिक
सिटिंग कैपिसिटी 7 सीटर
अन्य फीचर्सपावर स्टीयरिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल

Toyota Rumion vs Maruti Ertiga कीमत के हिसाब सें देखें अंतर

Toyota Rumion की कीमतों की बात करें इसकी एक्सशोरूम कीमत 10.29 लाख रुपये से शुरू होती है और इसके अलग-अलग वेरिएंट के लिए ये कीमत 13.68 लाख एक्सशोरूम दिल्ली के हिसाब से जाती है। इसकी प्रतिद्वंदी के तौर पर आने वाली मारुति अर्टिगा को 8.64 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर अपना बनाया जा सकता है। इसके टॉप वेरिएंट के लिए ये कीमत 13.08 लाख रुपये तक जाती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories