शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमऑटोMaruti Suzuki Ertiga के धांसू फीचर्स के आगे नतमस्तक हुए लोग, इस...

Maruti Suzuki Ertiga के धांसू फीचर्स के आगे नतमस्तक हुए लोग, इस MPV को घर ले जाने के लिए तरस रहे ग्राहक

Date:

Related stories

Maruti Suzuki की कारों की ऐसी दीवानगी पहले कभी नहीं देखी होगी, Ertiga और Dzire खरीदने के लिए लगी है लंबी वेटिंग

Maruti Suzuki: देश की दिग्गज कार कंपनी मारुति सुजुकी की कारों की काफी मांग बनी हुई है। अर्टिगा और डिजायर के लिए काफी लंबे ऑर्डर पेंडिंग पड़े हैं।

Maruti Suzuki Ertiga की बादशाहत को कम कर Kia Carens की इतनी हुए सेल, मिल रहा 12 हफ्तों के वेटिंग पीरियड   

Kia की एमपीवी कार Carens पर 12 हफ्तों का वेटिंग पीरियड चल रहा है। इस गाड़ी की देश में बिक्री Maruti Suzuki Ertiga से अधिक हुई है। यह कार Maruti Suzuki Ertiga को टक्कर देती है।

Maruti Suzuki Ertiga: भारत के ऑटो बाजार में मारुति सुजुकी एक बड़ा नाम है। ऐसे में मारुति सुजुकी की कारें बजट रेंज में होती है, यही वजह है कि काफी लोग मारुति सुजुकी की कारों को खरीदना पसंद करते हैं। ऐसे में मारुति सुजुकी अर्टिगा (Maruti Suzuki Ertiga) देश की सबसे सस्ती 7 सीटर कारों (cheap 7 seater car) में से एक है। मारुति की इस कार को बेस्ट फैमिली कार (best 7 seater family car) भी कहा जाता है।

Maruti Suzuki Ertiga की पेंडिंग बुकिंग

मारुति सुजुकी के आंकड़ों के मुताबिक, मारुति सुजुकी अर्टिगा की काफी अच्छी बुकिंग (Maruti Suzuki Ertiga Booking) बनी हुई है। मारुति ने बताया है कि इस एमपीवी कार के लिए 1 लाख से अधिक बुकिंग पेंडिंग पड़ी है। अर्टिगा का पावरट्रेन और इंजन काफी दमदार है। जानिए क्या है इसकी फुल डिटेल।

ये भी पढ़ें:Upcoming 7 Seater Cars: स्टाइलिश अवतार में जल्द आएंगी Toyota और Kia की ये कारें, Ertiga-Innova की सेल पर पड़ेगा असर!

Maruti Suzuki Ertiga Powertrain

मारुति सुजुकी अर्टिगा में 1462cc का डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसमें 1.5 लीटर इंजन के साथ 99bhp की ताकत औऱ 136nm का टॉर्क मिलता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। इस कार के पेट्रोल ऑटोमेटिक वेरिएंट में 20.3KM की माइलेज मिलती है।

फीचर्सMaruti Suzuki Ertiga
इंजन1462cc
ताकत 99bhp
टॉर्क 136nm
माइलेज20.3KM

Maruti Ertiga Specifications

इसके इंटीरियर की बात करें तो इसमें ड्यूल टोन फ्रेब्रिक सीट, मैटेलिक टेक वुड फिनिश के साथ सुजुकी कनेक्ट के साथ 40 कनेक्टेड कार फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ रुफ माउंटेड सनरूफ, क्रूज कंट्रोल, एसी वेंट्स और ऑटो हैडलैंप्स दिए गए हैं। वहीं, Maruti Suzuki Ertiga CNG में 26.11KM की माइलेज देती है। मारुति की इस कार में (maruti ertiga GNCAP) सुरक्षा के लिए जीएनसीएपी ग्लोबल में 3 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 8.64 लाख रुपये है और इसके टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 13.8 लाख रुपये है। इस कार का मुकाबला Kia Carens और Renault Triber से होता है।

ये भी पढ़ें:Google Pixel 7 Pro vs Oppo Find X6 Pro: किस फोन में मिलती है बेहतर चिपसेट, जानें कैमरा और परफॉर्मेस में बड़ा अंतर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories