सोमवार, मई 20, 2024
होमऑटोKia Sonet और Hyundai Venue के लिए मुसीबत बन सकती हैं Toyota...

Kia Sonet और Hyundai Venue के लिए मुसीबत बन सकती हैं Toyota की ये दो Upcoming Cars, जानें कितनी होगी दमदार

Date:

Related stories

क्या Toyota Taisor SUV की आंधी में उड़ जाएगी Maruti Suzuki Fronx कार? इन फीचर्स से इस दिन आ रही कहर ढाने

Toyota Taisor SUV को बहुत जल्द मार्केट ेमं पेश किया जाएगा। इसके दमदार फीचर्स लोगों को दीवाना बना सकते हैं। इस कार का मुकाबला Maruti Suzuki Fronx जैसी गाड़ियों से होगा।

Toyota Upcoming Cars: Toyota Kirloskar की बहुत सी कारें पहले से ही ऑटोमोबाइल सेक्टर में उपलब्ध हैं। कंपनी ने हाल ही में अपनी इनोवा हाइक्रॉस को भी लॉन्च किया था। अब कंपनी अपनी दो नई कारों को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी के इन दो नए मॉडल्स में एक नई कॉम्पैक्ट SUV और एक 3 Row MPV शामिल हैं। कंपनी ने अपनी अपकमिंग कारों में Raize और Taisor नाम को ट्रेडमार्क कराया है। जिसके कारण ये कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी जिन नई कारों को लॉन्च करने वाली है उसमें Raize और Taisor शामिल है। Toyota Kirloskar जापान और इंडोनेशिया समेट कई देशों में Raize नाम की एक कॉम्पैक्ट SUV फहले से उपलब्ध है। आइए जानते हैं कैसी हो सकती हैं Raize और Taisor?

इस नाम से लॉन्च हो सकती हैंToyota Upcoming Cars

कहा जा रहा है कि टोयोटा भारत में ब्रेजा और फ्रोंक्स के री-बैज वर्जन को लॉन्च कर सकती है। री-बैज्ड ब्रेजा को Toyota Raize या रेज स्पेस नाम से पेश किया जा सकता है तो वहीं री-बैज्ड फ्रोंक्स को Toyota Taisor के नाम से पेश किया जा सकता है।

कैसा हो सकता है पॉवरट्रेन

कंपनी अपनी नई SUV Coupe में यारिस क्रॉस से मिलते जुलते एलिमेंट्स दे सकती है। इसमें दो इंजन ऑप्शन दिए जा सकते हैं। एक इंजन 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल और दूसरा 1.2L डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन 100bhp की पॉवर और 147.6Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। वहीं इसका 1.2L डुअलजेट पेट्रोल इंजन 90bhp की पॉवर और 113Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। कहा जा रहा है कि कंपनी की ये कारें Kia Sonet और Hyundai Venue को टक्कर दे सकती हैं। बता दें कि अभी तक कंपनी की तरफ से कोई भी आधिकारिक जानकारियां नहीं दी गई हैं। यहां बताई गई डिटेल्स अनुमानित हैं। सटीक जानकारियां कारों की लॉन्चिंग के बाद ही पता चल सकेंगी।

Brand Toyota Kirloskar
Model Toyota Raize and Toyota Taisor
Engine 1.0 Liter, 3 Cylinder Boosterjet Turbo Petrol and 1.2 Liter Dualjet Petrol Engine
Max Power 100bhp and 90bhp
Mac Torque 147.6Nm and 113Nm

Also Read: मिड रेंज सेगमेंट में वीवो का धमाका, दमदार प्रोसेसर के साथ लॉन्च किए Vivo T2x 5G और Vivo T2 5G स्मार्टफोन

Latest stories