शनिवार, मई 4, 2024
होमऑटोऑटोमोबाइल सेक्टर में तहलका मचाने आ रहीं Toyota की ये 5 Upcoming...

ऑटोमोबाइल सेक्टर में तहलका मचाने आ रहीं Toyota की ये 5 Upcoming Cars, क्या Tata और Mahindra के लिए बनेंगी आफत?

Date:

Related stories

क्या Maruti Ertiga के लिए चिंता का सबब बनेगी Toyota Rumion! इन फीचर्स से करेगी ग्राहकों के दिलों पर राज

Toyota Rumion: जापानी ऑटो कंपनी टोयोटा अपने शानदार फीचर वाले कार के लिए जानी जाती है। इसको लेकर भारत समेत दुनिया के अनेक हिस्सों में खूब क्रेज देखने और सुनने को मिलता है। टोयोटा जब भी अपने किसी नए मॉडल को लेकर सामने आती है तो लोगों के साथ-साथ ऑटो बाजार की हलचल भी बढ़ जाती है।

Toyota Rumion के लॉन्च होते ही बढ़ेंगी Ertiga की मुश्किलें! इन नए फीचर्स से बाजार में धाक जमाएगा ये मॉडल

Toyota Rumion: जापानी वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा भी फेस्टिवल सीजन को लेकर तैयार है। खबरों की माने तो टोयोटा की रुमियन अब शानदार फीचर दे लैस होकर जल्द ही ऑटो बाजार में दस्तक दे सकती है।

अर्टिगा को चुनौती देने आ रही Citrone, Nissan और Toyota की तीन नई कारें, मारुति सुजुकि की बढ़ेगी धड़कनें

मारुति सुजुकि की अर्टिगा कार को भारतीय ऑटो मार्केट में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है और इस कार को टक्कर देने के लिए तीन अलग-अलग कंपनी की कारें लॉन्च होने वाली हैं। तो देखिए कि वो कौन सी कारें हैं जो मारुति सुजुकि अर्टिगा को चुनौती देगी।

Maruti Ciaz की तरह सड़कों पर Toyota की Belta कार भरेगी रफ्तार, जानें कब होगी लॉन्च?

Toyota Belta: भारत में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर जल्द ही...

Toyota Upcoming Cars: इस साल और आने वाले साल की शुरुआत में कंपनी अपने पोर्टफोलियो में कुछ धमाकेदार कारों को शामिल करने की तैयारी कर रही है। इस लिस्ट में Toyota Innova Crysta 2.4 ZX 7 STR, Toyota Innova Crysta 2.4 VX 8 STR, Toyota Belta, Toyota Rumion और Toyota bZ4X शामिल हो सकती हैं। इसके अलावा खबरों की मानें तो आने वाले समय यानी साल 2026 तक कंपनी अपने पोर्टफोलियो में 10 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को भी शामिल करने की तैयारी कर रही है। कहा जा रहा है कि कंपनी अपने हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड मॉडल को मजबूत करते हुए सालाना 15 लाख इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बाजारों में उतारेगी। इस आर्टिकल में हम आपको कंपनी की पांच आगामी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: नकली AI चैटबॉट ऐप बनाकर बुरी फंसी दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी APPLE! केस दर्ज होने से मची खलबली

Toyota Innova Crysta 2.4 ZX 7 STR

Toyota Innova Crysta 2.4 ZX 7 STR में 2393 सीसी का डीजल इंजन दिया जा सकता है। यह अधिकतम 147.50bhp की पॉवर और 343Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। यह एक MUV कार है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस कार की कीमत 23 लाख रुपए हो सकती है। इस कार को कंपनी जल्द ही लॉन्च कर सकती है।

Toyota Innova Crysta 2.4 ZX 7 STR
Toyota Innova Crysta 2.4 ZX 7 STR

Toyota Innova Crysta 2.4 VX 8 STR

Toyota Innova Crysta 2.4 VX 8 STR कार की इनुमानित कीमत 22.50 लाख रुपए हो सकती है। इसमें 2393 सीसी का डीजल इंजन दिया जा सकता है जो अधिकतम 147.51 bhp की पॉवर और 343Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस कार को आने वाले महीने में लॉन्च किया जा सकता है।

Toyota Innova Crysta 2.4 VX 8 STR
Toyota Innova Crysta 2.4 VX 8 STR

Toyota Belta

Toyota Belta की अनुमानित कीमत 10 लाख रुपए हो सकती है। इसमें 1462 cc का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है और यह एक सेडान कार हो सकती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस कार को कंपनी आने वाले कुछ महीनों में लॉन्च कर सकती है।

Toyota Belta
Toyota Belta

Toyota Rumion

Toyota Rumion की अनुमानित कीमत 8.77 लाख रुपए है। यह 1462 सीसी के पेट्रोल इंजन के साथ दस्तक दे सकता है। यह एक 7 सीटर MUV कार हो सकती है। Toyota Rumion को अक्टूबर 2023 तक लॉन्च किया जा सकता है।

Toyota Rumion
Toyota Rumion

Toyota bZ4X

Toyota bZ4X एक इलेक्ट्रिक कार हो सकती है। इसकी अनुमानित कीमत 70 लाख रुपए हो सकती है। यह ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आ सकती है। इसे साल 2024 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

Toyota BZ4X
Toyota BZ4X

ये भी पढ़ें: TVS Raider या Honda SP 125 बाइक खरीदने में हो रहे है कंफ्यूज, तो यहां देखें चंद सेकेंड में बड़ी कंपैरिजन

Latest stories