बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोजल्द एंट्री कर सकती है Triumph Scrambler 400 X बाइक! क्या Harley...

जल्द एंट्री कर सकती है Triumph Scrambler 400 X बाइक! क्या Harley Davidson x440 को दे पाएगी टक्कर?

Date:

Related stories

Triumph Scrambler 400 X: सितंबर माह में दोपहिया वाहन मार्केट चकाचौंध से भरा रहा है। इस महीने कई बाइक पेश की गई हैं। वहीं अक्टूबर के महीने में भी कुछ बाइक्स की एंट्री हो सकती है। जिनमें एक Triumph Scrambler 400 X भी शामिल है। इस बाइक के फीचर्स की डिटेल कंपनी की साइट पर आ चुकी है। हम यहां इसी बाइक की खूबियों के बारे में बताने वाले हैं।

इसी महीने लॉन्च होगी बाइक

ये बाइक इसी महीने मार्केट में पेश की जाने वाली है। इसमें तीन कलर विकल्प देखने को मिलेंगे। जो कि MATT KHAKI GREEN फ्यूज़न व्हाइट, कार्निवल रेड फैंटम ब्लैक, फैंटम ब्लैक सिल्वर आईस कलर देखने को मिलेंगे। कयास लगाए जा रहे हैं इस बाइक को 2.60 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत के आस-पास लॉन्च किया जा सकता है।

Scrambler 400 X का इंजन

इस बाइक में 398.15 सीसी की क्षमता वाला लिक्विड कूल्ड 4 वॉल्व DOHC सिंगल सिलेंडर इंजन प्रदान किया जाता है। 89.0 mm के बोर और 64.0 mm के स्ट्रोक के साथ आने वाला ये इंजन 6500 आरपीएम पर 37.5 की शक्ति पैदा करने का सामर्थ्य रखता है और वहीं शक्ति के मामले ये 8000 आरपीएम पर 39.5 बीएचपी की शक्ति निकाल सकता है। बाइक के इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

फीचर्स में कैसी है Scrambler 400 X

इस बाइक को फीचर्स के तौर पर देखा जाए तो फ्रंट में 17 इंच के अलॉय व्हील बाइक की खूबसूरती बढ़ाने का काम करते हैं तो रियर साइड में 17 इंच का टायर सेक्शन दिया गया है। इसमें डिएटर गार्ड, स्प्लिट सीट सेटअप, हैंडगार्ड, हैंडलबार ब्रेसरेडिएटर गार्ड देखने को मिलता है।

इस बाइक से होगी टक्कर?

इस अपकमिंग की तुलना 440 सीसी के इंजन के साथ आने वाली Harley Davidson x440 के साथ किया जा रहा है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाता है। गाड़ी का इंजन 35 किमी/प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। बता दें, इसका टॉप वेरिएंट (X440 S) 2.79 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत में आता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Santosh Kumar
Santosh Kumarhttp://www.dnpindiahindi.in
मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें