रविवार, मई 12, 2024
होमऑटोTVS Jupiter 125 SmartXonnect स्कूटर नए सेफ्टी फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च,...

TVS Jupiter 125 SmartXonnect स्कूटर नए सेफ्टी फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, देखें ऑल स्पेक्स और कीमत

Date:

Related stories

TVS Jupiter 125 SmartXonnect: दो पहिया वाहन सेगमेंट में टीवीएस कंपनी काफी अच्छी पकड़ रखती है। टीवीएस का फेमस टू-व्हीलर जुपिटर एक नए वेरिएंट में सामने आया है। टीवीएस ने भारतीय बाजार में जुपिटर 125 को स्मार्टएक्सकनेक्ट तकनीक के साथ लॉन्च किया है। कंपनी ने नए वेरिएंट में दो कलर ऑप्शन को एड किया है। इसमें ऐलीगेंट रेड और मैटे कॉपर ब्रॉन्ज कलर शामिल है। टीवीएस ने इसमें नए फीचर्स एड करने के साथ ही इसकी कीमत में भी इजाफा किया है। नया स्मार्टएक्सकनेक्ट वेरिएंट इसके पिछले डिस्क और अलॉय व्हील्स वाले वेरिएंट से काफी महंगा है। नीचे आर्टिकल में पढ़ें क्या है इसकी खासियत और कितनी है कीमत।

TVS Jupiter 125 SmartXonnect के फीचर्स

टीवीएस ने जुपिटर 125 स्मार्टएक्सकनेक्ट वेरिएंट में बेहतर कनेक्टिविटी फीचर्स दिए हैं। कंपनी ने इसमें टीएफटी स्क्रीन के साथ नए कलर्ड हाईब्रिड कंसोल दिए हैं, जो कि राइडर के स्मार्टफोन से कनेक्ट हो जाते हैं। इसमें ब्लूटूथ इनेबल्ड तकनीक दी गई है। इससे राइडर को कॉल और मैसेज की नोटिफिकेशन मिल जाती है। इसके साथ ही टर्न बॉय टर्न नेविगेशन, वॉयस असिस्टेंस फीचर, शेडो अलर्ट्स मिलते हैं। ये वेदर अपडेट्स, न्यूज अपडेट और रियम टाइम स्पोर्ट्स स्कोर की जानकारी नई स्क्रीन पर मिलेगी।

TVS Jupiter 125 SmartXonnect के नए सेफ्टी फीचर्स

टीवीएस ने इसमें दो नए सेफ्टी फीचर्स को भी एड किया है। इसमें फॉलो मी हैडलैंप और हैजर्ड लाइट्स दी गई है। स्कूटर का इंस्ट्रूमेंट कलस्टर फीचर, इंस्टानॉमस फ्यूल इकोनॉमी को भी दिखाता है। इसके साथ ही ये डिस्टेंस टू इम्पटी और एवरेज फ्यूल इकोनॉमी को भी बताता है।

TVS Jupiter 125 SmartXonnect का इंजन और कीमत

वहीं, आपको बता दें कि टीवीएस ने इसके पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं किया है। ये स्कूटर पहले की तरह ही 124.8cc सिंगल सिलेंडर के साथ आया है। ये 8.04bhp  की ताकत और 10.05nm का पीक टॉर्क देता है। इसमें CVT गियरबॉक्स दिया गया है। स्कूटर में 12 इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं। इसके आगे के व्हील में टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन मिलता है। इस स्कूटर में लगभग 33 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज मिलता है। कंपनी ने इसमें डिस्क और ड्रम ब्रेक ब्रेकिंग सिस्टम दिया है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 96855 रुपये (दिल्ली) है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें