गुरूवार, मई 2, 2024
होमऑटोUltraviolette F77 Space Edition बाइक Chandrayaan-3 मिशन को समर्पित, स्पेसक्रॉफ्ट तकनीक के...

Ultraviolette F77 Space Edition बाइक Chandrayaan-3 मिशन को समर्पित, स्पेसक्रॉफ्ट तकनीक के साथ ली धमाकेदार एंट्री

Date:

Related stories

ग्लोबली लॉन्च की जाएगी Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक बाइक, रेंज और टॉप स्पीड है धांसू

Ultraviolette F77: इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति लोगों का रुझान...

Splendor और Platina पर ये Electric Bike पर रही पड़ी! सिंगल चार्ज पर 300 किमी. की रेंज के साथ देती है तूफानी स्पीड

Ultraviolette F77 Electric Bike में कई स्मार्ट फीचर्स मिल रहे हैं जो कि इस बाइक को काफी बेहतर बनाते हैं। इसका लुक हो या फिर स्पीड दोनों ही ग्राहकों को खूब पसंद आ रहे हैं।

Ultraviolette F77 Space Edition: इलेक्ट्रिक सेगमेंट में देश की एक स्टार्टअप कंपनी अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव ने एक धाकड़ मोटरसाइकिल को उतार दिया। देसी इलेक्ट्रिक बाइक कंपनी अल्ट्रावॉयलेट ने चंद्रयान-3 (Chandrayaan-3) मिशन के प्रति सम्मान रखते हुए एफ77 स्पेस एडिशन (Ultraviolette F77 Space Edition) बाइक को डिजाइन दिया है। जानें क्या है इस स्पेशल सुपर बाइक की खूबियां और कीमत।

Ultraviolette F77 Space Edition Features

इस बाइक के बारे में कंपनी का कहना है कि देश के अंतरिक्ष सेक्टर में बढ़ते कदम और हाल ही में चंद्रयान-3 मिशन से प्रेरित होकर इस बाइक को लिमिटेड एडिशन के साथ उतारा गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अल्ट्रावॉयलेट एफ77 स्पेस एडिशन बाइक की सिर्फ 10 यूनिट ही बेचेगी। इस बाइक में शानदार स्पेस एडिशन डिजाइन दिया गया है।

इस बाइक में स्पेसक्रॉफ्ट में यूज होने वाली तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इस बाइक में कस्टम मशीन एयरोस्पेस ग्रेड एल्यूमीनियम कंपोनेंट दिए गए हैं। साथ ही बाइक में एयरोस्पेस ग्रेड पेंट भी मिलता है। इस बाइक में मजबूत अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें 9 एक्सिस आईएमयू सिस्टम दिया गया है, जो कि कई तरह की चीजों को मापने काम करेगा।

Ultraviolette F77 Space Edition Range

Ultraviolette F77 Space Edition बाइक की रेंज को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि ये सिंगल चार्ज पर 307KM चल सकती है। इस बाइक की टॉप स्पीड 152KM प्रति घंटा है। ये सुपर बाइक सिर्फ 2.9 सेकेंड में ही 0 से 60KM की रफ्तार हासिल कर लेती है। इसमें 10.3kwh बैटरी दी गई है, जो कि 40bhp की ताकत और 100nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। इस बाइक में 3 मोड्स दिए गए हैं। इसमें साइड स्टैंड, स्वींगआर्म मिलता है।

Ultraviolette F77 Space Edition Price

अल्ट्रावॉयलेट एफ77 स्पेस एडिशन बाइक की एक्सशोरूम कीमत 5.60 लाख रुपये है। इस बाइक की बुकिंग 22 अगस्त 2023 से शुरू होगी। देश के इलेक्ट्रिक सेगमेंट में इस बाइक का मुकाबला करने के लिए कोई भी मोटरसाइकिल नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories