गुरूवार, मई 2, 2024
होमऑटोदेश की पहली स्पोर्ट्स इलेक्ट्रिक बाइक Ultraviolette F77 की डिलीवरी हुई शुरू,...

देश की पहली स्पोर्ट्स इलेक्ट्रिक बाइक Ultraviolette F77 की डिलीवरी हुई शुरू, लुक देखते ही हो जाओगे घायल

Date:

Related stories

Ultraviolette F77: बेंगलुरू बेस्ड इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव प्राइवेट लिमिटेड (Ultraviolette Automotive) ने अपनी हाई-परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Ultraviolette F77 बाइक की देशभर में डिलीवर करना शुरू कर दी है। इस बाइक को कंपनी ने अपने बेंगलुरु स्थित फैकट्री में ही बनाया है। इस बाइक को लोग और युवा काफी समय से इंतजार कर रहे थे। कंपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक की डिलीवरी अपने ग्राहकों को उसकी बेंगलुरु स्थित मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी से ही दे रही है। कंपनी इस बाइक की रेंज को लेकर दावा करती है कि ये इलेक्ट्रीक बाइक एक बार फुल चार्ज होने पर 307 Km तक की देती है। तो आइए इस बाइक के सभी स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में जानते हैं।

ये भी पढ़ें: YAMAHA और TVS को पछाड़ HONDA ACTIVA 6G ने किया बड़ा  खिताब अपने नाम, खरीदने से पहले जान लें खासियतें

Ultraviolette F77 की स्पेफिकेशन और फीचर्स

कंपनी ने Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक बाइक को कंपनी ने तीन वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है। जिसमें से Ultraviolette F77 के बेस वेरिएंट में 7.1kWh बैटरी पैक दिया गया है जो कि 206km की ड्राइविंग रेंज और 140kmph की टॉप स्पीड देता है। इसके मिड वेरिएंट में F77 Recon में की टॉप स्पीड 147 किमी प्रति घंटा है। यह वेरिएंट 38.8bhp की पॉवर और 95 Nm का टार्क जेनरेट करता है।

No. of Batteries 3
Batteries Power 7.1kWh, 10.3kWh
Motor Power 2700 W, 2900 W , 32000 W
Driving Range 176, 261, 307 KM/Charge
Battery Charging Time 5 Hours
Fuel Type Electric
Rear & Front Brake Disc

 

बात करें Ultraviolette F77 Limited Edition की तो इसमें 10.3kWh का बैटरी पैक दिया गया है और इसमें लगी इलेक्ट्रिक मोटर 40.5bhp की पॉवर और 100 Nm का टार्क देने में सक्षम है। इस बाइक में आने वाली बैटरी एक बार फुल चार्ज होने पर 307km की रेंज दे सकती है। इस वेरिएंट की टॉप स्पीड 152 kmph है जो 3 सेकंड से 60 kmph की स्पीड पकड़ लेती है।

Ultraviolette F77 की कीमत

जिनमें से इसके पहले वेरिएंट F77 की कीमत 3.8 लाख रुपये है, वहीं इसके दूसरे F77 Recon वेरिएंट की कीमत 4.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। आखिर में इस इलेकट्रिक बाइक का एक लिमिटेड एडिशन भी है जिसे Ultraviolette F77 Limited Edition नाम दिया गया। इस Limited Edition की कीमत 5.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस लिमिटेड एड़ीशन की मात्र 77 यूनिट्स को ही बनायी गई हैं और इन लिमिटेड 77 यूनिट्स को 001 से लेकर 077 तक नंबर दिए जाएंगे। कंपनी के मुताबिक इन लिमिटेड एडिशन की सभी यूनिट्स की बिक्री हो चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: BALENO और I20 को पछाड़ SWIFT ने तोड़े कई रिकॉर्ड! सस्ती कार के इस फीचर पर फिदा हुए लोग

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories