Home ऑटो Upcoming Cars 2023: मार्केट में धमाल मचाने के लिए जल्द वापसी करेंगी...

Upcoming Cars 2023: मार्केट में धमाल मचाने के लिए जल्द वापसी करेंगी Ambassador और Gypsy जैसी ये 3 शानदार कारें, जानें खबर

0
Upcoming Cars 2023

Upcoming Cars 2023: इंडियन कार बाजार का हाल इन दिनों काफी अच्छा है। वाहन निर्माता ऑटोमोबाइल सेक्टर की तेजी का फायदा उठा रहे हैं। ऐसे में कई कारें ऐसी है, जो एक बार फिर बाजार में धमाल मचाने के लिए तैयार है। बताया जा रहा है कि देश के कार बाजार पर राज करने वाली कई कारें नए अपडेट के साथ जल्द बाजार में दस्तक देंगी।

आपको बता दें कि टाटा सिएरा, हिंदुस्तान एंबेसडर, हिंदुस्तान कॉन्टेसा, मारुति 800, मारुति ओमनी, मारुति जिप्सी जैसी कारें अब भारतीय बाजार में नहीं बेची जा रही है। मगर अब राहत की खबर ये है कि इनमें से 3 कारें एक बार फिर नए कलेवर के साथ मार्केट में आएंगी।

ये भी पढ़ें: MARUTI BREZZA VS MARUTI FRONX कौन सी कार है दमदार, खरीदने से पहले 1 मिनट में पढ़ें कम्पैरिजन

Tata Sierra

देश की पहली SUV का तमगा Tata Sierra को जाता है। टाटा मोटर्स ने इसे 1991 में लॉन्च किया था। टाटा ने इसे साल 2003 में बंद कर दिया था। वहीं, अब कहा जा रहा है कि टाटा मोटर्स इस कार को इलेक्ट्रिक अवतार में ला सकती है। इसके लिए कंपनी ने इसका ऑटो एक्सपो 2023 में कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया था। बताया जा रहा है कि ये कार 400 से अधिक रेंज के साथ बाजार में वापसी करेगी।

Hindustan Ambassador

Hindustan Ambassador एक समय पर सड़कों पर राज करती थी। इसका दम इस बात से लगाया जा सकता है कि इसे बड़े-बड़े लोग अपनी सवारी के लिए रखते थे। वहीं, इस कार से राजनेता और प्रशासन के आला अधिकारी भी यात्रा करते थे। आपको बता दें कि इस कार ने 1956 से लेकर 2014 तक खूब धमाल मचाया है। अब कहा जा रहा है कि ये कार एक बार फिर लोगों के दिलों पर राज करने आएगी। ऐसी चर्चा है कि ये कार इलेक्ट्रिक वेरिएंट में पेश की जाएगी। हालांकि, अभी तक इसकी कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

Maruti Gypsy

आपको बता दें कि देश की लोकप्रिय जिप्सी कार जल्द ही सड़क पर नजर आएगी। कंपनी Maruti Gypsy की जगह Jimny को ला रही है। आपको बता दें कि ये पहली 4X4 कार होगी। वहीं, इसे भी भारतीय सेना की सेवा में लगाया जाएगा। कंपनी इसे बड़े स्तर पर बेचेगी।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version