बुधवार, मई 1, 2024
होमऑटोUpcoming Cars: Hyundai और Mahindra समेत ये गाड़ियां अपने फीचर्स से मार्केट...

Upcoming Cars: Hyundai और Mahindra समेत ये गाड़ियां अपने फीचर्स से मार्केट में लगाएंगी आग! नई कार खरीदने वाले जरूर देखें लिस्ट

Date:

Related stories

Upcoming Cars: साल 2023 खत्म होने में अब 40 दिन से कम का समय बचा है। ऐसे में ऑटो बाजार की कई बड़ी कंपनियां अपने नए मॉडलों को अब अगले साल यानी 2024 में ही लाएंगी। अगर आप भी एक चकाचक नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको एक नजर इस खबर पर डालनी चाहिए। हम इस आर्टिकल में नए साल में आने वाले कारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं। इनमें हुंडई, टाटा और महिंद्रा जैसी कंपनियों के भी नाम शामिल हैं। जानिए पूरी डिटेल।

Tata Curve की खूबियां

कई मीडिया लीक में दावा किया जा रहा है कि टाटा मोटर्स की ये इलेक्ट्रिक कार ईवी सेगमेंट में धूम मचा सकती है। कार में 500KM की रेंज के साथ शानदार इंटीरियर मिल सकते हैं। बताया जा रहा है कि टाटा की ये अपकमिंग कार नेक्सन ईवी से ज्यादा आकर्षक फीचर्स से लैस और अधिक दमदार होगी। फिलहाल कोई आधिकारिक सूचना नहीं है।

Mahindra Thar 5-Door की जानकारी

महिंद्रा की इस आने वाली ऑफरोडिंग एसयूवी में काफी शानदार खूबियों हो सकती है। ये कार 5 दरवाजों के साथ ही कई तरह के एडवांस फीचर्स से भी लैस होगी। दावा किया जा रहा है कि ये ऑफ रोड एसयूवी फैमिल क्लास को पसंद आ सकती है। इसमें 1.5 लीटर का मजबूत इंजन दिया जा सकता है। इस गाड़ी को 2024 में फरवरी में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, अभी तक इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Citroen C3X Sedan के संभावित फीचर्स

फ्रांस की कार मेकर कंपनी सिट्रॉएन जल्द ही एक दमदार सेडान कार को पेश कर सकती है। भारत में इसे अच्छे ग्राउंड क्लियरेंस के साथ लाया जा सकता है। इस कार में रेडिकल स्टाइलिंग थीम दी जा सकती है। इसका इंजन ऑप्शन C3 एयरक्रॉस की तरह हो सकता है। फिलहाल कोई ऑफिशियली जानकारी नहीं है।

New Hyundai Creta की लीक डिटेल

भारतीय बाजार में हुंडई कंपनी की क्रेटा एसयूवी एक पॉपुलर कार है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि इसके फेसलिफ्ट वर्जन में काफी शानदार स्टाइलिंग और जबरदस्त फीचर्स मिल सकते हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि इसका इंटीरियर और इसका इंजन काफी आलीशान होगा।

नई क्रेटा में सेफ्टी का भी खास ध्यान रखा जाएगा। कार में 360 डिग्री कैमरा और ADAS सूइट जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। वहीं, 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है। ये कार अगले साल जून तक दस्तक दे सकती है। हालांकि, अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

New Maruti Swift की खासियत

मारुति ने अपनी अपकमिंग स्विफ्ट कार में जेनरेश बदलाव किया है। इसके लॉन्च से पहले ही इसकी कई खूबियां लीक हो गई है। कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस कार में दमदार इंजन मिल सकता है। कार में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर वाला नया इंजन दिया जा सकता है। कार में मैनुअल और AMT ट्रांसमिशन दिया जा सकता है। इस कार को मार्च 2024 में बाजार में लाया जा सकता है। फिलहाल कोई ऑफिशियली पुष्टि नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories