रविवार, मई 12, 2024
होमऑटोUpcoming Electric Scooter: ग्रैंड एंट्री करने आ रहे हैं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर,...

Upcoming Electric Scooter: ग्रैंड एंट्री करने आ रहे हैं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, Honda Activa Electric और TVS iQube सहित ये नाम हैं शामिल

Date:

Related stories

Upcoming Electric Scooter: मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन तेजी से बढ़ रहा है और बढ़े भी क्यों पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान की सैर पर जो निकले हैं। कंपनियां भी लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इस सेगमेंट पर खासा जोर दे रही हैं और खूब वाहन इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च कर रही हैं। हम यहां कुछ ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर (Upcoming Electric Scooter) लेकर आए हैं जो इस साल के अंत तक लॉन्च किए जा सकते हैं। इस लिस्ट में संभावित लॉन्च वाले स्कूटरों को शामिल किया गया है।

Honda Activa Electric की होगी इलेक्ट्रिक अवतार में एंट्री

जापानी वाहन बनाने वाली कंपनी होंडा इन दिनों एक इलेक्ट्रिक अवतार वाले स्कूटर पर काम कर रही है। जो कि Honda Activa Electric हो सकता है। खबर है कि कंपनी इसे इसी साल सितंबर माह में भारतीय बाजार में पेश कर देगी। बता दें कंपनी की तरफ से इसको लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ भी जानकारी नहीं दी गई है।



TVS iQube Electric ST भी हो सकता है लॉन्च

खबरों में चल रहा है कि टीवीएस मोटर्स भी इन दिनों TVS iQube Electric ST नाम के एक इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है और इसी साल के अंत में लॉन्च किया जा सकता है। इसके बारे में कुछ फीचर्स की डिटेल लीक हो चुकी है।

Hero Electric AE-8 के बारे में अपडेट

Hero Electric AE-8 का नाम भी अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटरों की लिस्ट में शामिल है। यह स्कूटर इसी साल लॉन्च किया जा सकता है हालांकि इसके बारे में पुख्ता तौर पर कोई अपडेट नहीं दिया गया है।

Kinetic e-Luna हो सकती है इसी महीने लॉन्च

Kinetic e-Luna इलेक्ट्रिक स्कूटर को संभावित तौर पर इसी साल लॉन्च किया जा सकता है। ध्यान रहे कंपनी की तरफ इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है बल्कि लॉन्चिंग डेट को लेकर कई रिपोर्ट्स में इस तरह की खबरें चल रही हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories