शनिवार, मई 11, 2024
होमऑटोTVS X Electric Scooter ने उड़ाई ईवी कंपनियों की नीद! 140KM की...

TVS X Electric Scooter ने उड़ाई ईवी कंपनियों की नीद! 140KM की धांसू रेंज और लाइव व्हीकल लोकेशन शेयरिंग फीचर से है लैस

Date:

Related stories

TVS X Electric Scooter: इंडिया की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में टीवीएस ने एक बड़ा धमाका कर दिया है। टीवीएस के मचअवेटेड टू-व्हीलर से आखिरकार बुधवार को पर्द हट गया। इसके साथ ही टीवीएस ने अपने दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर (TVS X Electric Scooter) को ल़ॉन्च कर दिया। टीवीएस ने दुबई में एक बड़े इवेंट के दौरान अपने धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर को दुनिया के सामने रखा। साथ ही इसकी खूबियां और कीमत की भी जानकारी दी। टीवीएस का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रीमियम कैटेगरी में उतारा गया है। कंपनी ने इसमें मॉर्डन तकनीक के साथ कई सारे एडवांस फीचर्स दिए हैं। जानें क्या है पूरी जानकारी।

TVS X Electric Scooter Design

टीवीएस का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर XLETON प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसे मैक्सी स्टाइल फॉर्मेट में लाया गया है। ये स्कूटर कटिंग एज डिजाइन लैंग्वैंज के साथ इसमें स्लीक हैडलैंप्स और टेललैंप्स मिलते हैं। इसमें XLETON फ्रेम के साथ एल्यूमीनियम अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसमें 19 लीटर की स्टोरेज मिलती है। ये स्कूटर तीन राइडिंग मोड के साथ आता है, जिसमें Xtride, Xtealth, Xonic शामिल है।

TVS X Electric Scooter Features

टीवीएस का दावा है कि इसमें एयरोडॉयनेमिक एफिशियंसी के साथ कूलिंग तकनीक दी गई है। कंपनी का दावा है कि सेगमेंट में पहली बार इसमें लाइव व्हीकल्स लोकेशन शेयरिंग फीचर दिया गया है। साथ ही इसमें नया नेविगेश सिस्टम नव प्रो के साथ ही एक्स टिल्ट इंस्ट्रूमेंट कलस्टर फीचर भी दिया गया है। इसमें 10.25 इंच का बड़ा इंस्ट्रूमेंट कलस्टर मिलता है। इसमें हिल होल्ड कंट्रोल फीचर भी दिया गया है।

TVS X Electric Scooter का बैटरी पैक

टीवीएस ने इसमें 4.4kwh की डबल बैटरी पैक दी गई है। ये सिंगल चार्ज पर 140km की रेंज देता है। इसकी टॉप स्पीड 105km प्रति घंटा है। स्कूटर में 11.4kw की मोटर पावर मिलती है। ये 2.4 सेकेंड में 40km की स्पीड हासिल कर लेता है। इतनी क्षमता पर स्कूटर 14.7bhp की ताकत और 40nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। दावा किया जा रहा है कि ये स्कूटर 1 घंटे में 50 फीसदी चार्ज हो जाता है। वहीं, स्कूटर 3 घंटा 40 मिनट में 80 फीसदी चार्ज हो जाएगा। इसके पहियों में डिस्क ब्रेक के साथ सिंगल चैनल एबीएस मिलता है।

फीचर्सTVS X Electric Scooter
बैटरी4.4kwh
रेंज140km
टॉप स्पीड 105km
पावर14.7bhp
टॉर्क 40nm

TVS X Electric Scooter Price

बताया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग शुरू हो गई है। वहीं, इसकी डिलीवरी नवंबर से स्टार्ट की जाएगी। इसका बुकिंग अमाउंट 5000 रुपये रखा गया है। कंपनी ने इसकी एक्सशोरूम कीमत 2.50 लाख रुपये (बेंगलुरु) है। इसके अलावा 15 अन्य शहरों में इसकी डिलीवरी जल्द ही शुरू की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories