सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोUpcoming Hybrid Cars: स्वागत के लिए हो जाएं तैयार! Maruti और Toyota...

Upcoming Hybrid Cars: स्वागत के लिए हो जाएं तैयार! Maruti और Toyota समेत ये हाइब्रिड गाड़ियां 2024 में दे सकती हैं दस्तक

Date:

Related stories

Upcoming Hybrid Cars: देश में पेट्रोल और डीजल के दाम अभी भी आसमान छू रहे हैं। ऐसे में भारतीय कार बाजार में अब हाइब्रिड कारों की मांग बढ़ने लगी है। इसी कड़ी में बड़ी वाहन कंपनियां अपनी हाइब्रिड कारों को लाने की तैयारी कर रही है। कई कार कंपनियों ने अपनी नई हाइब्रिड कारों को लेकर ऐलान कर दिया है। ऐसे में आने वाले समय में कई हाइब्रिड कारों (Upcoming Hybrid Cars in India) को लॉन्च किया जा सकता है। नीचे जानिए क्या है पूरी डिटेल।

नई रेनॉ डस्टर की संभावित खासियत

मशहूर रेनॉ कंपनी ने डेंसिया ब्रांड के तहत यूरोपीय बाजार में अपनी थर्ड जेन डस्टर कार को पेश किया है। इस कार को 7 सीटर सिस्टम के साथ लाया जाएगा। इसमें 1.6 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। साथ ही 48V की इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है। ये कार साल 2024 के आखिरी तक ल़ॉन्च हो सकती है। फिलहाल इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

न्यू जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट अनुमानित खूबियां

मारुति सुजुकी अपनी नई जनरेशन की स्विफ्ट कार लेकर आ रही है। इसमें पेट्रोल और हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। ये कार 2024 की पहली छमाही में आ सकती है। इस कार में 35KM की माइलेज मिल सकती है। हालांकि, अभी तक इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं है।

न्यू जनरेशन टोयोटा फॉर्च्यूनर के अनुमानित फीचर्स

जापानी कंपनी टोयोटा फॉर्च्यूनर को न्यू जनरेशन के साथ हाइब्रिड मॉडल में लाने की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि इसमें 2.8 लीटर का टर्बो डीजल इंजन मिल सकता है। इसके हाइब्रिड सेटअप की वजह से इसकी माइलेज में 10 फीसदी का इजाफा हो जाएगा। ये कार 2024 के मिड तक लॉन्च हो सकती है। मगर इसकी कोई आधिकारिक डिटेल नहीं है।

निसान एक्स-ट्रेल की संभावित खूबियां

निसान कार निर्माता भी अपनी नई हाइब्रिड कार लाने वाली है। बताया जा रहा है कि इसमें 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ये 2024 के अंत में लॉन्च हो सकती है। कंपनी की तरफ से कोई ऑफिशियल पुष्टि नहीं है।

टोयोटा कोरोला क्रॉस 7-सीटर की संभावित डिटेल

टोयोटा भारत में हाइक्रॉस को नई जेनरेशन के साथ लेकर आ सकती है। इसमें दमदार हाइब्रिड पेट्रोल और डीजन इंजन दिया जा सकता है। ये कार साल 2024 के आखिर तक बाजार में दस्तक दे सकती है। हालांकि, कंपनी की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories