रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोUpcoming Hybrid SUVs: एसयूवी सेगमेंट में रौनक बढ़ाने आ सकती हैं Toyota,...

Upcoming Hybrid SUVs: एसयूवी सेगमेंट में रौनक बढ़ाने आ सकती हैं Toyota, Maruti सहित ये गाड़ियां! देखें लिस्ट

Date:

Related stories

Upcoming Hybrid SUVs: हाइब्रिड एसयूवी सेगमेंट तेजी से वृद्धि कर रहा है। यही वजह है कि इस सेगमेंट में कंपनियां भी जमकर गाड़ियां लॉन्च कर रही हैं। हम यहां आपके लिए तीन ऐसी गाड़ियां लेकर आए हैं। जो आने वाले समय में हाइब्रिड एसयूवी सेगमेंट में तहलका मचाने आ सकती हैं। इस लिस्ट टोयोटा और मारुति की गाड़ियों को मुख्य तौर पर जगह दी गई है। चलिए जानते हैं कंपनियों की अपकमिंग हाइब्रिड एसयूवी लिस्ट में कौन-कौन सी कारें शामिल हैं।

2024 Toyota Fortuner हो सकती है लॉन्च

टोयोटा फॉर्च्यूनर की लोकप्रियता कितनी है ये बताने की जरूरत नहीं है। इस सेगमेंट में टोयोटा की इस गाड़ी ने खूब रुतबा कायम किया है। अब रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि टोयोटो किर्लोस्कर ने इस गाड़ी को नए बदलावों के साथ पेश करने की योजना बना ली है। कहा जा रहा है कि इस गाड़ी को 2.8Lटर्बो डीजल इंजन इंजन के मार्केट में उतारा जा सकता है। बता दें, फिलहाल इसके बारे में कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई भी जानकारी नहीं दी गई है।

Maruti Hybrid SUV भी लिस्ट में शामिल

हाइब्रिड एसयूवी सेगमेंट में मारुति सुजुकी ने भी कमर कस ली है और कहा जा रहा है कि इन दिनों Maruti Hybrid SUV पर तेजी से काम किया जा रहा है। कथित तौर माना जा रहा है कि इसमें कंपनी दो पावरट्रेन ऑप्शन पेश करेगी। जिसमें 1.5 लीटर पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड और 1.5 लीटर एटकिंसन स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन विकल्प देखने को मिल सकता है।

Volkswagen Hybrid Suv के बारे में जानें

फॉक्सवैगन भी एक हाइब्रिड एसयूवी पर काम कर रही है। रिपोर्ट्स बताती हैं कि ये मॉडल एमक्यूबी-ईवी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा सकता है। इसमें ग्राहकों को दो इंजन विकल्प देखने को मिल सकते हैं। हालांकि, कंपनी ने इस बारे में फिलहाल कोई पुख्ता जानकारी नहीं दी है।

ध्यान दें, किसी भी कंपनी की तरफ से इन गाड़ियों के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। ये खबर रिपोर्ट्स के आधार पर लिखी गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories