शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोVolkswagen ने कस्टमर्स को दिया महंगाई का झटका, 45000 रुपए तक बढ़ें...

Volkswagen ने कस्टमर्स को दिया महंगाई का झटका, 45000 रुपए तक बढ़ें Taigun SUV के दाम

Date:

Related stories

पहले से ज्यादा स्मार्ट हुईं Volkswagen की Taigun SUV और Virtus Sedan, नया अवतार कितना होगा दमदार

Volkswagen India ने अपनी दो पॉपुलर कारों Taigun SUV और Virtus Sedan में कुछ नए फीचर्स अपडेट किए हैं। कंपनी ने Taigun SUV को साल 2021 में तो Virtus Sedan को साल 2022 में लॉन्च किया था।

Volkswagen Taigun: दुनिया की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने भारतीय ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने अपनी कारों की कीमतों में इजाफा कर दिया है। ऐसे में अगर आप फॉक्सवैगन की कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे थे तो आपकी उम्मीदों को एक गहरा धक्का लगा होगा। आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी मशहूर SUV टाइगन (Volkswagen Taigun) की कीमतों में 45000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है।

Volkswagen Taigun की बढ़ी कीमत

कंपनी ने अपने कंफर्टलाइन वेरिएंट में 6000 रुपये की बढ़ोतरी की है। इसके अलावा कंपनी ने इसके टॉप वेरिएंट एनिवर्सरी एडिशन में 45000 रुपये की बंपर वृद्धि की है। इसके साथ ही कंपनी ने इसके हाइलाइन वेरिएंट में 24000 रुपये का इजाफा किया है। वहीं, टाइगन जीटी वेरिएंट के लिए भी अब पहले से अधिक कीमत चुकानी होगी। इस वेरिएंट के लिए 30000 रुपये और टाइगन जीटी प्लस के लिए 10000 रुपये अतिरिक्त अदा करने होंगे।

ये भी पढ़ें: TVS Raider या Honda SP 125 बाइक खरीदने में हो रहे है कंफ्यूज, तो यहां देखें चंद सेकेंड में बड़ी कंपैरिजन

Volkswagen Taigun के फीचर्स

मॉडल Volkswagen Taigun
इंजन 999c
ताकत 115bhp
टॉर्क 175nm
फ्यूल टाइप पेट्रोल

 

आपको बता दें कि फॉक्सवैगन टाइगन बीएस-6 नए एमिशन नॉर्म्स के तैयार की गई है। इसमें 2 पेट्रोल इंजन विकल्प आते हैं। इसमें पहला है 1.0 लीटर 3 सिलेंडर के साथ और 1.5 लीटर 4 सिलेंडर के साथ आती है। 5 सीटर इस एसयूवी में 999cc का इंजन दिया गया है। इतनी क्षमता के साथ ये कार 115bhp की ताकत और 175nm का टॉर्क पैदा करती है।

ये कार 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है। इस कार को सेफ्टी के मामले में 5 स्टार रेटिंग मिली है। इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11.62 लाख रुपये है। वहीं, इसके शीर्ष मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 19.60 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें: IPL देखने वालों की Jio के धमाकेदार रिचार्ज ने करा दी मौज, VI और Airtel ने भी खोल दिए सस्ते में ज्यादा डाटा के द्वार

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories