बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोUpcoming Toyota Cars अपने फीचर्स से मार्केट पर करेगी राज! Tata और...

Upcoming Toyota Cars अपने फीचर्स से मार्केट पर करेगी राज! Tata और Mahindra को हो सकती है परेशानी

Date:

Related stories

Upcoming Toyota Cars: जापान की शीर्ष कार कंपनियों में से एक टोयोटा जल्द ही भारतीय कार बाजार में बड़ा धमाका करने वाली है। ऑटो मार्केट में ऐसी खबरें है कि टोयोटा अपनी दो नई कारों (Upcoming Toyota Cars) पर तेजी से काम कर रही है। खबरों में बताया जा रहा है कि टोयोटा नेक्स्ट जेनरेशन टोयोटा वेलफायर (Next Generation Toyota Vellfire) और टोयोटा रुमियन (Toyota Rumian) नाम से दो शानदार कारों को लाने वाली है। दावा किया जा रहा है कि टोयोटा ने मारुति के साथ समझौता किया है और इसी समझौते के तहत नई कारों को लाया जाएगा। जानिए पूरी डिटेल।

नेक्स्ट जेनरेशन टोयोटा वेलफायर (Next Generation Toyota Vellfire)

कई खबरों में दावा किया जा रहा है कि कई डीलर्स के साथ टोयोटा ने तैयारी पूरी कर ली है। ऐसे में जल्द ही नेक्स्ट जेनरेशन टोयोटा वेलफायर को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि ये कार टोयोटा की ये कार पूरी तरह से अपनी होगी। इस कार को इस साल सितंबर में बाजार में उतारा जा सकता है। इस कार को बड़े साइज के साथ लाया जाएगा।

कहा जा रहा है कि ये कार एमपीवी सेगमेंट में आएगी। इसमें प्रीमियम लाउंज, फोल्डेबल टेबल, ऑटोमन लेग रेस्ट, वेंटिलेशन के साथ ही काफी सारे फीचर्स दिए जा सकते हैं। ये कार वेलफायर प्लेटफॉर्म पर आधारित हो सकती है। ये कार 2.5 लीटर 4 सिलेंडर के साथ हाईब्रिड पेट्रोल वर्जन में आ सकती है। ये सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ मार्केट में दस्तक दे सकती है।

टोयोटा रुमियन (Toyota Rumian)

बताया जा रहा है कि टोयोटा अर्टिगा का रीबैज वर्जन टोयोटा रुमियन के नाम से ला सकती है। दावा किया जा रहा है कि टोयोटा इस कार को मारुति सुजुकी के साथ मिलकर तैयार कर सकती है। कहा जा रहा है कि इस कार में अर्टिगा के मुकाबले काफी यूनिक स्टाइल दिया जा सकता है। इसके एक्सटीरियर में नया फॉग लाइट और नई ग्रिल मिल सकती है।

फीचर्सToyota Rumian
इंजन1.5 लीटर
ताकत103bhp
टॉर्क137nm
ट्रांसमिशन6 स्पीड ऑटोमेटिक

वहीं, इसके इंटीरियर में नए डैशबोर्ड के साथ नई केबिन थीम दी जा सकती है। इस कार में नए अलॉय व्हील्स और बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन दी जा सकती है। इस 7 सीटर कार में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन  के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन आ सकता है। कंपनी इस कार को इस साल अगस्त में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, इस बारे में ऑफिशियल जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories