Home ऑटो Upcoming Yamaha Bikes: स्टाइलिश लुक और सेफ्टी भी दमदार, Yamaha R3 और...

Upcoming Yamaha Bikes: स्टाइलिश लुक और सेफ्टी भी दमदार, Yamaha R3 और MT03 सुपरस्पोर्ट्स बाइक के लॉन्च होते ही आएगी तबाही

0
Upcoming Yamaha Bikes

Upcoming Yamaha Bikes: मोटरसाइकिल सेक्टर में यामाहा कंपनी की कई बाइक्स अपने शानदार फीचर्स के साथ धूम मचा रही हैं। यामाहा कंपनी अपनी बाइक्स में दमदार इंजन और स्टाइल स्टेटमेंट के लिए जानी जाती है। ऐसे में कंपनी अपनी लोकप्रिय सुपरस्पोर्ट्स बाइक Yamaha R3 को एक बार फिर से नए कलेवर में आ रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को जल्द ही लॉन्च करेगी। इसके साथ कंपनी Yamaha MT03 को भी उतार सकती है। जानिए पूरी जानकारी।

Yamaha R3 के अनुमानित फीचर्स

खबरों की मानें तो कहा जा रहा है कि इन दोनों ही बाइक्स को एक ही प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा सकता है। कंपनी इन दोनों ही बाइक्स में 321cc का इंजन दे सकती है। इसमें सिंगल सिलेंडर के साथ लिक्विड कूल्ड तकनीक दी जा सकती है। इस पावर पर ये इंजन 41bhp की ताकत और 29nm का टॉर्क दिया जा सकता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिए जा सकते हैं।

मॉडल Yamaha R3
इंजन 321cc
ताकत 41bhp
टॉर्क 29nm
गियरबॉक्स 5 स्पीड

ये भी पढ़ें: KTM RC125 के छक्के छुड़ाने आ रही Yamaha YZF-R15 V4 Bike! लॉन्च से पहले ही लुक और फीचर्स से उड़ाया गर्दा

खबरों की मानें तो इन दोनों ही बाइक्स में केवाईबी अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क्स दिया जा सकता है। इनके ब्रेकिंग सिस्टम में डबल चैनल के साथ एबीएस तकनीक दी जा सकती है। कंपनी इसमें बेहतर हैंडलिंग के लिए क्लिप ऑन हैंडल दिया जा सकता है।

Yamaha MT03 की संभावित खूबियां

दूसरी ओर, कंपनी Yamaha MT03 में अच्छी हाइट और स्विंगआर्म सवारी दी जा सकती है। इस फीचर से बाइक की सुरक्षा को खास फायदा मिलता है। कंपनी इसमें एलईडी हैडलाइट्स, एलसीडी इस्टूमेंट कलस्टर और एलईडी नेविगेशन दिया जा सकता है। डबल डिस्क ब्रेक के साथ ट्यूबलेस टायर दिए जा सकते हैं। बताया जा रहा है इसे 3 लाख की शुरआती कीमत के साथ पेश किया जा सकता है। हालांकि, इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़ें: GOOGLE की SMARTWATCH ने SAMSUNG को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत! जानें यूजर्स को घड़ी में क्या आ रहा पसंद?

Exit mobile version