गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटो450KM की शानदार रेंज के साथ लॉन्च हुई Volkswagen ID.2ALL Electric Car,...

450KM की शानदार रेंज के साथ लॉन्च हुई Volkswagen ID.2ALL Electric Car, फीचर्स Kia और Hyundai की बढ़ा देंगे टेंशन!

Date:

Related stories

Volkswagen ID.2ALL Electric Car: दुनियाभर में इलेक्ट्रिक कारों की बढ़ती मांग ने कंपनियों को नई और एडवांस ईवी कार तैयार करने पर मजबूर किया है। ऐसे में जर्मनी की कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने इलेक्ट्रिक सेक्टर में एक नई कार को उतारा है। कंपनी ने इस कार को ID.2 ऑल (Volkswagen ID.2ALL) नाम दिया है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने इस सेक्टर में अब तक की सबसे सस्ती कार को पेश किया है। ग्लोबर ऑटो मार्केट में इस कार की रेंज को लेकर काफी चर्चा हो रही है।

Volkswagen ID.2ALL Electric Car का धमाका

फॉक्सवैगन की नई कार FWD MEB प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। कहा जा रहा है कि इसमें OEM डिजाइन दिया गया है। कंपनी ने बताया है कि इस नई इलेक्ट्रिक कार को यूरोप के बाजार में साल 2025 में पेश किया जाएगा। कंपनी ने 2026 तक अपनी 10 नई इलेक्ट्रिक कारों को पेश करने की योजना बनाई है। ऐसे में Volkswagen ID.2 ऑल उन्हीं 10 में से एक कार है।

ये भी पढ़ें: Mahindra Thar 4X4 में अब किया गया ये जबरदस्त बदलाव, जल्द ही नए अवतार में आएंगी नजर

Volkswagen ID.2ALL Electric Car के फीचर्स

मॉडल Volkswagen ID.2ALL Electric Car
ताकत 222bhp
चार्जिंग टाइम 80 फीसदी 20 मिनट
रेंज 450KM
स्पीड 7 सेकंड में 100KM की रफ्तार

 

Volkswagen ID.2ALL में कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि ये कार एक बार फुल चार्ज होने के बाद 450KM की रेंज देगी। इस कार की लंबाई 4050mm, 1812mm चौड़ी और 1530mm ऊंची है। वहीं, इस कार का व्हीलबेस 2600mm है।

Volkswagen ID.2ALL Electric Car में प्रीमियम खूबियां

कंपनी ने इस कार का आगे का हिस्सा काफी शार्प रखा है। इसके फ्रंट पैनल में एलईडी हैडलैंप्स दिए गए हैं। इसकी एलईडी स्लीक के साथ डेटाइम में भी काम करेंगे। इसके साथ ही एलईडी टैललैंप्स दिए गए हैं। ID.2 ऑल में सेंट्रल कंसोल, यूएसबी टाइप सी पोर्ट के साथ ब्लैक पिलर्स, ओआरवीएम, फ्लेयर्ड व्हील आर्च, स्लोपिंग रूफलाइन और डिजाइनर अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। वहीं, इस की कीमत की बात करें तो इसे 22 लाख में मार्केट में उतारा जाएगा।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories