रविवार, मई 12, 2024
होमऑटोVolvo EM90 Minivan Electric Car: 738KM की रेंज के साथ मिलता है...

Volvo EM90 Minivan Electric Car: 738KM की रेंज के साथ मिलता है फास्ट चार्जिंग फीचर, लग्जरी खूबियों पर हार जाएंगे दिल!

Date:

Related stories

Volvo EM90 Minivan Electric Car: दुनियाभर में पेट्रोल और डीजल कारों की मांग अच्छी बनी हुई है। हालांकि, कई बड़ी कार कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर ध्यान दे रही हैं। इलेक्ट्रिक कारों में तेजी से बढ़ती खूबियां और इसकी रेंज लोगों को काफी पसंद आ रही हैं। इलेक्ट्रिक कारों को चार्जिंग को लेकर कुछ परेशानियां आती हैं। इसके बाद भी कार कंपनियां लगातार नए मॉडलों को बाजार में ला रही हैं। फेमस कार मेकर वोल्वो ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार  Volvo EM90 Minivan Electric Car को रीवील किया है। देखें इसकी डिटेल।

Volvo EM90 Minivan Electric Car का डिजाइन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वोल्वो ने अपनी लग्जरी इलेक्ट्रिक कार को कमाल के फीचर्स के साथ उतारा है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस कार को फिलहाल चीन की मार्केट के लिए तैयार किया गया है। कंपनी ने इस कार को Volvo Scalable SEA Platform पर तैयार किया है। ये कार कंपनी की पहली फुली लग्जरी इलेक्ट्रिक MPV है। इस कार की लंबाई 5206mm, इसकी चौड़ाई 2024mm और 1859mm ऊंचाई है। साथ ही 3205mm का व्हीलबेस मिलता है। दावा किया जा रहा है कि इसमें 6 लोग आराम से बैठ सकते हैं।

Volvo EM90 Minivan Electric Car के फीचर्स

Volvo EM90 Minivan Electric Car में एलईडी हैडलैंप और एलईडी टेललैंप मिलते हैं। इस कार में वेंटीलेट्स सीट्स, हीटिंग फीचर्स, एक कप होल्डर के साथ एक टेबल की सुविधा भी मिलती है। कार के फ्रंट रो में 15.4 इंच की टचस्क्रीन मिलती है, जो कि मीटिंग रूम बन सकता है। इसमें 21 स्पीकर मिलते हैं, जिससे इसमें कमाल का साउंड एक्सपीरियंस मिलता है। कार में पैनॉरिमिक सनरुफ दिया गया है।

Volvo EM90 Minivan Electric Car का इंजन

फीचर्सVolvo EM90 Minivan Electric Car की डिटेल
बैटरी116kwh
रेंज738KM
10 से 80 चार्जिंग टाइम30 मिनट
100KM की स्पीड 8.3 सेकेंड

दावा किया जा रहा है कि इसमें 116kwh की बैटरी पैक आता है। ये सिंगल चार्ज पर 738KM की रेंज देता है। 8.3 सेकेंड में 100KM की रफ्तार पकड़ लेती है। इस कार को 10 से 80 फीसदी चार्ज होने में 30 मिनट का समय लगता है। अभी तक इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories