गुरूवार, मई 9, 2024
होमऑटोMaruti Alto K10 और Datsun Redi Go में से किस कार में...

Maruti Alto K10 और Datsun Redi Go में से किस कार में है ज्यादा दम, खरीदने से पहले यहां देखें कंपैरिजन

Date:

Related stories

Maruti की ये 4 लाख से कम कीमत में आने वाली कार मचा रही है बवाल, इन फीचर्स में करती है सबकी हवा खराब

Maruti Alto K10: ये सस्ती गाड़ी हर तरफ बवाल मचाने का काम कर रही है। इसमें कीमत के हिसाब एकदम धांसू फीचर्स दिए गए हैं।

Maruti Alto K10 vs Datsun Redi Go: हैचबैक सेगमेंट में कई कारें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं जिनमें एंट्री लेवल से लेकर प्रीमियम रेंज तक की कई कारें मौजूद हैं। लेकिन हम आज Maruti Alto K10 और Datsun Redi Go कार के बीच कंपैरिजन करने वाले हैं। इन दोनों कारों की कीमत देश में 4 लाख रुपये से शुरू हो जाती है और ये दोनों एंट्री लेवल वाली हैचबैक कारें हैं। ऐसे में आप अगर इन दोनों में से किसी कार को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो इन दोनों कारों के बीच देखिए एक कंपैरिजन।

ये भी पढ़ें: TVS Raider या Honda SP 125 बाइक खरीदने में हो रहे है कंफ्यूज, तो यहां देखें चंद सेकेंड में बड़ी कंपैरिजन

दोनों कारों की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन और माइलेज

Maruti Alto K10 दो वेरिएंट पेट्रोल और सीएनजी ऑप्शन में आती है। जिसमें 1.0 लीटर का डुअलजेट और डुअल VVT पेट्रोल इंजन जो कि सीएनजी मोड़ पर 56.69 PS की पावर और 82.1 Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है। तो वहीं पेट्रोल में यह इंजन 65.26 PS की पावर के साथ में 89 Nm का पीक टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। ये इंजन सीएनजी मोड में 33.85 किमी/प्रति किलोग्राम का माइलेज देता है तो वहीं इसका पेट्रोल वेरिएंट 24.90 किमी का माइलेज देता है। इसके इंजन को कंपनी फिटेड CNG किट के साथ जोड़ा गया है।

Datsun Redi Go के इंजन की बात करें तो इसमें कंपनी ने 3 सिलेंडर वाला 799 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया है और यह इंजन 53.64 Bhp की पावर और 72Nm का पीक टॉर्क देने में सक्षम है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिसन का ऑप्शन भी मिल जाता है। वहीं यह कार 20.71 किमी/प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Cars Maruti Alto K10 Datsun Redi Go
Engine 998CC 799CC
Power 56.69 PS CNG & 65.26 Petrol 53.64 Bhp
Torque 82.1 CNG & 89 Nm Petrol 72Nm
Transmission Manual & Automatic Manual & Automatic
Mileage 33.85 km/kg CNG, 24.90kmpl Petrol 20.71kmpl
Features Power Steering, Anti Lock Braking System, Driver Airbag, Power Windows Front, Air Conditioner, Passenger Airbag, Parking Sensors Anti Lock Braking System, Driver Airbag, Adjustable Headlights, Electronic Multi-Tripmeter, Digital Odometer, Driver Airbag, Seat Belt Warning

 

दोनों कारों की कीमत

Maruti Alto K10 की दिल्ली में शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू होकर इसके टॉप वेरिएंट में जानें पर 5.95 लाख रुपये एक्स शोरूम तक जाती है। वहीं बात करें Datsun Redi Go की तो देश में Alto के बाद यही एक ऐसी कार है जो 4 लाख से कम कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories