शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोक्या Bajaj Pulsar 220F को दिन में तारे दिखा पाएगी Hero की...

क्या Bajaj Pulsar 220F को दिन में तारे दिखा पाएगी Hero की नई Karizma बाइक? जानने के लिए तुरंत देखें कंपैरिजन

Date:

Related stories

ये बाइक है या तूफान! Bajaj Pulsar 220F लॉन्च होते ही काट दिया कोहराम, फीचर्स देख उछल रहे लड़के?

Bajaj Pulsar 220F को नए वर्जन के साथ लॉन्च किया गया है। इसको लेकर ग्राहकों के बीच काफी चर्चा हो रही है। अगर आप किसी अच्छी बाइक की तलाश में हैं तो इसे खरीद सकते हैं।

इस नवरात्रि Maruti, Hyundai और Tata की ये कारें आपके लिए हो सकती हैं Best Options!

चैत्र नवरात्रि के मौके पर मारुति सुजुकी से लेकर टाटा मोटर्स और हुंडई मोटर्स की इन गाड़ियों को खरीदने के बारे में सोच सकते हैं। इनमें Maruti WagonR, Alto k10, Tata Nexon, Tata Punch, Hyundai Venue, Grand i10 Nios और Dzire जैसी कई कारें शामिल हैं।

Bajaj की Pulsar 220F और Honda की 100CC वाली बाइक्स सहित ये मोटरसाइकिल आ रहीं धूम मचाने, फीचर्स दिल जीत लेंगे

इस महीनें कई बाइक कंपनियां अपनी नई मोटरसाइकिलों को देश की ऑटो मार्केट में लॉन्च करेंगी। इसमें Updated RE 650 Twins, Triumph Street Triple R, RS, Bajaj Pulsar 220F, Honda की 100cc bike शामिल है।

New Hero Karizma vs Bajaj Pulsar 220F: आज हम इस खबर में दो ऐसी बाइक्स के बीच कंपैरिजन करने वाले हैं जिसमें से एक बाइक अपने समय पर युवाओं के बीच काफी ज्यादा मशहूर रही है और तो वहीं दूसरी मोटरसाइकिल की भी मार्केट में डिमांड काफी ज्यादा है। इसमें पहली बाइक जल्द ही लॉन्च होने वाली नई Hero Karizma है और यह बाइक कंपनी ने साल 2019 में डिस्कंटीन्यू कर दी थी। वहीं दूसरी बाइक Bajaj Pulsar 220F है और यह मोटरसाइकिल हाल ही में मार्केट में लॉन्च की गई है, जल्द ही इसकी बिक्री भी शुरू हो जाएगी। तो आइए जानते हैं दोनों बाइक्स की सभी जानकारियां और इन दोनों मोटरसाइकिल के बीच करते हैं एक कंपैरिजन।

ये भी पढ़ें: लड़कियों का दिल जीतने आ रहे Okinawa इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के ये 8 नए कलर, मिलेगी 137 किमी की रेंज!

New Hero Karizma

हीरो मोटोकॉर्प की Karizma बाइक एक समय में काफी युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करती थी और इस बाइक को कंपनी ने साल 2014 में नए डिजाइन और नाम के साथ लॉन्च किया था। लेकिन इस बाइक की ज्यादा बिक्री न होने का कारण कंपनी ने इस बाइक का प्रोडक्शन बंद कर दिया। मगर मीडिया में अब खबरें सामने आई हैं कि Hero जल्दी ही नई karizma बाइक को न्यू इंजन और नए प्लेटफॉर्म के साथ मार्केट में जल्द ही पेश करेगी।

New Hero Karizma के संभावित फीचर्स

Model Bajaj Pulsar 220F
Engine 220cc Single-Cylinder, Air-Cooled, Fuel-Injected
Power 20Bhp
Torque 18.5Nm
Transmission 5 SPeed
Price Expected 1.5 Lakh to 2 Lakh Ex-Showroom

इस अपकमिंग New Hero Karizma (हीरो करिज्मा) में नया 210cc का लिक्विड-कूल्ड इंजन देखने को मिल सकता है जो कि 25bhp की पावर और 30Nm का टार्क जेनरेट कर पाएगा। वहीं इस मोटरसाइकिल में 6 स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा जा सकता है। पुरानी करिज्मा में 223cc का एयर-कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड इंजन आता था। जो कि 20bhp की पावर जेनरेट करता था। बता दें कि New Hero Karizma का लुक और डिजाइन लॉन्च होने के बाद काफी ज्यादा अट्रैक्टिव और थोड़ा पुरानी करिज्मा जैसा हो सकता है जो कि दुबारा से युवाओं को लुभाएगा। कहा जा रहा है कि यह बाइक साल 2023 के अंत या आने वाले 2024 की शुरूआत में लॉन्च हो सकती है।

Bajaj Pulsar 220F की स्पेसिफिकेशन

Model Bajaj Pulsar 220F
Engine 220cc Single-Cylinder, Air-Cooled, Fuel-Injected
Power 20Bhp
Torque 18.5Nm
Transmission 5 SPeed
Features LED tail lamps, split grab rails, black alloy wheels

 

Bajaj Pulsar 220F में कंपनी ने 220cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया है जो 20bhp की पावर के साथ में 18.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन में 5-स्पीड गियरबॉक्स को दिया गया है। कंपनी ने यह बाइक पिछले साल बंद कर दी थी लेकिन हाल ही के दिनों में इस बाइक भारी डिमांड के बाद इसे दोबारा से लॉन्च कर दिया गया है। यह बिक्री के लिए जल्द ही मार्केट में उपलब्ध होगी। Bajaj ने Pulsar 220F को नए अपडेटेड वर्जन के साथ भारत में पेश किया है और इसे सिंगल वेरिएंट में ही मार्केट में उतारा है। इस बाइक की कीमत 1.37 लाख रुपए एक्स-शोरूम दिल्ली है।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories