शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोक्या सच में लॉन्च होने के बाद होगी Tata Curvv और Citroen...

क्या सच में लॉन्च होने के बाद होगी Tata Curvv और Citroen Basalt की धांसू टक्कर? जानें संभावित कंपेरिजन

Date:

Related stories

रेंज की बादशाह Tata Taigo EV के गिरे भाव, मिल रहा हजारों का डिस्काउंट

Tata Taigo EV: पिछले कुछ समय से इलेक्ट्रिक वाहनों...

Tata Curvv vs Citroen Basalt : इस साल कई सारी गाड़ियों के लॉन्च होने की उम्मीद है। इसी कड़ी में टाटा और सिट्रोन की Tata Curvv और Citroen Basalt भी अपकमिंगा गाड़ियों की लिस्ट में लाइनअप की गई हैं.

Tata Curvv और Citroen Basalt की हो सकती है टक्कर

Tata Curvv स्पोर्ट्स कूपे कार के रुप में दस्तक देगी. ये कार ऑटो एक्सपो 2024 में पहली बार देखी गई थी. इसी तरह Citreon Basalt भी इसी साल लॉन्च होने की उम्मीद है. कंपनी की ये  Citroen C3 और C3 Aircross के बाद तीसरी SUV है जो कि,भारत में दस्तक देगी. यही वजह है कि, Tata Curvv और Citroen Basalt को लेकर ऑटो मार्केट में इतनी ज्यादा चर्चा है। इन दोनों गाड़ियों का मुकाबला हो सकता है। फिलहाल कंपनी ने कीमत और फीचर्स को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी तो नहीं दी है। लेकिन इनके लीक फीचर्स काफी चर्चा का विषय बने हुए चलिए आपको इन दोनों गाड़ियों की संभावित कंपेरिजन दिखाते हैं.

Tata Curvv vs Citroen Basalt की संभावित कंपेरिजन

फीचरTata Curvv Citroen Basalt
संभावित कीमत 15.00 से लेकर 20.00 लाख की संभावित कीमत में आ सकती है.12.00 से लेकर 15.00  तक की संभावित कीमत में आ सकती है.
फ्लूल वेरियंटPetrol वेरियंट में होगी लॉन्च.Petrol वेरियंट में होगी लॉन्च.
ट्रांसमिशनManual ट्रांसमिशन मिल सकते हैं.मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशने के साथ आ सकती है.
इंजन1498 cc का इंजन मिल सकता है.1.2 लीटर का तीन सिलेंडर इंजन मिल सकता है.
टॉर्क 260 Nm की टॉर्क मिल सकती है. 190 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिल सकती है.
पावर113.42 bhp की पावर के साथ आ सकती है.110 पीएस की पावर मिल सकती है.

Tata Curvv और Citroen Basalt इन दोनों ही गाड़ियों को लेकर फिलहाल आधिकारिक रूप से कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं है. इसीलिए अभी यह कहना मुश्किल है कि, एक-दूसरे को यह कितनी टक्कर देंगी? इन दोनों गाड़ियों की लॉन्चिंग इसी साल होने की बात कही जा रही है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories