शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमऑटोYamaha E01 EV स्कूटर का लुक देख धड़क उठेगा दिल, रेंज और...

Yamaha E01 EV स्कूटर का लुक देख धड़क उठेगा दिल, रेंज और स्पीड देख लॉन्च होते ही खरीद लेंगे

Date:

Related stories

Yamaha E01 EV: भारत में आसमान छूते पेट्रोल-डीजल की कीमतों की वजह से लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीद रहे हैं।  मौजूदा समय में टू व्हीलर निर्माता कंपनियां कई तरह के इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च और पेश कर रही हैं। इसमें दुनिया की दो पहिया निर्माता कंपनी यामहा का भी नाम आता है। यामाहा अपना एक और नया इलेक्ट्रिक स्कूटर E01 को लॉन्च करने वाली है। हालांकी जापान में पिछले साल इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अनवील कर दिया गया था। आइये जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आने वाली संभावित स्पेसिफिकेशन के बारे में।

ये भी पढ़े: BAJAJ PULSAR की बादशाहत को खत्म कर ROYAL ENFIELD HUNTER 350 ने गाड़े झंडे!, ऐसे बनी BIKE OF THE YEAR

Yamaha E01 EV की संभावित स्पेसिफिकेश

Range80KM/Per Charge
BatteryLithium-ion battery
Power8.1 kW (10.9 Bhp)
Torque30.2 Nm
Top Speed100KM

Yamaha E01 EV की अन्य खासियत

यामाहा अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Yamaha E01 को जल्द ही लॉन्च कर सकती है। इस स्कूटर के डिजाइन भी बिल्कुल ही यूनिक तरह का है। वहीं कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई प्रकार के धांसू फीचर्स भी दे सकती है। मीडिया में जारी रिपोर्ट के अनुसार Yamaha E01 electric Scooter में दो बैटरी मिलने की भी संभावना है। वहीं यह स्कूटर सिंगल चार्ज होने के बाद करीब 80 किलोमीटर की रेंज भी मिलने की उम्मीद की जा रही है। इसके साथ ही यह इलेक्ट्रिक स्कूटर फास्ट चार्जर के जरिए एक घंटे में 80फीसद तक चार्ज हो पाएगा। इसकी सीट भी काफी सुविधाजनक होने के साथ काफी कंफर्टेबल भी होंगी। इसके साथ ही इसमें रिवर्स मोड भी इसमें मिलने की संभावना है।

Yamaha E01 EV इस कीमत पर हो सकता है लॉन्च

अगर बात करें कीमत की तो यामाहा अपने E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1 लाख रुपये शुरुआती कीमत से लेकर 1.5 लाख रुपये तक की कीमत में लॉन्च कर सकती है। वहीं कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की आधिकारिक कीमत के बारे में किसी तरह का कोई भी ब्यान नहीं दिया है। यह भी कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च होने के बाद अन्य कंपनियों के कई इलेक्ट्रिक स्कूटरो की की सीधी टक्कर होगी।

ये भी पढ़ें: कड़ाके की ठंड को मिनटों में छूमंतर करेगा यह COTTON BED MATTRESS, सस्ते में FLIPKART से खरीदने की मची लूट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories