सोमवार, मई 20, 2024
होमऑटोYamaha Fascino 125 Fi Hybrid: पेट्रोल और बैटरी दोनों से चलता है...

Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid: पेट्रोल और बैटरी दोनों से चलता है यामाहा का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर,फीचर्स हैं एकदम टॉपक्लास

Date:

Related stories

Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid: अगर आप कोई बढ़िया से फीचर्स से लैस इलेक्ट्रिक स्कूटर तलाश रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। क्योंकि यहां हम एक ऐसे स्कूटर के बारे में बता रहे हैं। जिसको बैटरी और पेट्रोल दोनों के साथ चलाया जा सकता है। इस हाइब्रिड तकनीक के साथ आने वाले स्कूटर में कमाल के फीचर्स ऑफर किए जाते हैं। यहां हम इसी के बारे में आपको बताने वाले हैं।

Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid के फीचर्स

इस हाइब्रिड स्कूटर में 125 सीसी का Air-cooled, 4-strok सिंगल सिलेंडर इंजन प्रदान किया जाता है। जो 5000 आरपीएम पर 10.3 का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इस स्कूटर की खास बात है कि संकरी गलियों में न सिर्फ बैटरी के दम पर चलता है बल्कि पेट्रोल से भी ये सरपट रफ्तार भरता है। इसका वजन महज 99 किलोग्राम का है। जिसके कारण इसे चलाने में कोई दिक्कत नहीं आती है।

फीचर्स Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid
इंजन 125 सीसी का Air-cooled, 4-strok सिंगल सिलेंडर
शक्ति  8.2 PS की शक्ति 6500 rpm पर मिलती है।
टॉर्क आरपीएम पर 10.3 का टॉर्क
फ्यूल टैंक 5.2 लीटर
ब्रेकिंगफ्रंट में डिस्क, रियर में ड्रम

Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid का माइलेज


इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले माइलेज की बात करें तो इसे पेट्रोल के साथ 68.75 किमी तक चलाया जा सकता है। इस हाइब्रिड स्कूटर में एनालॉग ट्रिप मीटर, ओडोमीटर, एलईडी हेडलैंप के साथ एलईडी टेललैंप और डीआरएल्स दिए गए हैं।

Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid की कीमत

यामाहा के इस हाइब्रिड स्कूटर की कीमत को देखा जाए तो इसे 79600 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर लिया जा सकता है। खास बात है इस स्कूटर को 3153 रुपये की प्रतिमाह EMI ऑप्शन के साथ भी लिया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories