बुधवार, मई 8, 2024
होमऑटोYamaha Ray ZR 125: यामाहा ने लॉन्च किया जबरदस्त टॉप स्पीड वाला...

Yamaha Ray ZR 125: यामाहा ने लॉन्च किया जबरदस्त टॉप स्पीड वाला स्कूटर, फीचर्स भी हैं एकदम झक्कास

Date:

Related stories

Yamaha Ray ZR 125: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा ने स्कूटर पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए हाल ही में Yamaha Ray ZR 125 स्कूटर को पेश किया है। यह वही स्कूटर है जिसे भारत में 2 साल पहले लॉन्च किया गया था। अब इसे यूरोपियन मार्केट में उतारा गया है।

इंजन में नहीं है कोई बदलाव

ग्लोबल स्तर पर जिस मॉडल को पेश किया गया है। उसमें भारत में आने वाले स्कूटर की अपेक्षा कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिला है। इसे 125 सीसी की क्षमता के साथ आने वाले सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन के साथ ही बरकरार रखा गया है। ये इंजन 8 बीएचपी की अधिकतम शक्ति और 10.3 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। यह स्कूटर वजन में काफी हल्का है, जिसकी वजह से ये यूरोप में यामाहा का सबसे हल्का स्कूटर बन गया है।

फीचर्स Yamaha Ray ZR 125
इंजन 125 cc
शक्ति 6500 rpm पर 8.04 bhp
टॉर्क 5000 rpm पर 10.3 Nm
ARAI माइलेज49 किमी/प्रति लीटर
टॉप स्पीड 90 किमी/प्रति घंटा
ट्रांसमिशन ऑटोमैटिक

Yamaha Ray ZR 125 के फीचर्स

इस स्कूटर को यूरोपियन मार्केट में मैटे रेड और मिडनाइट ब्लैक कलर स्कीम के साथ लाया गया है। डिजाइन ओवरऑल वही दिखाई देता है, जैसा भारत में मौजूद है। इसमें कंबाइन ब्रेकिंग सिस्टम, साइड स्टैंड कट, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्रंट में टेलिस्कॉपिक फॉर्क्स दिए गए हैं। स्कूटर में 12 इंच के अलॉय व्हील फ्रंट में मिलते हैं, जबकि 10 इंच के अलॉय व्हील रियर साइड में मिलते हैं।

कीमत कितनी है?

इस स्कूटर की कीमत फिलहाल यूरोपिय मार्केट में निर्धारित नहीं की गई है लेकिन भारत में जो मॉडल मौजूद है वह 84730 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर आता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories