सोमवार, मई 20, 2024
होमऑटोYamaha FZS Fi V4 vs Hero Xtreme 160R 4V: फीचर और लुक...

Yamaha FZS Fi V4 vs Hero Xtreme 160R 4V: फीचर और लुक में कौन सी बाइक है ज्यादा पावरफुल, यहां पढ़ें

Date:

Related stories

Yamaha FZS Fi V4 vs Hero Xtreme 160R 4V: मोटरसाइकिल के दीवाने लोग अक्सर नई बाइक्स में दिलचस्पी रखते हैं। देश में बाइक के एक से बढ़कर एक शानदार मॉडल मौजूद हैं। ऐसे में अगर आप भी बाइक के शौकीन हैं तो समझिए ये खबर आपके लिए ही लिखी गई है। अगले कुछ दिनों में दिवाली का त्योहार है। ऐसे में अगर आप पुरानी बाइक से परेशान हो गए हैं और नई बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो आप इस खबर से जानकारी ले सकते हैं। हम यहां पर दो धांसू बाइक Yamaha FZS Fi V4 vs Hero Xtreme 160R 4V के बीच अंतर कर रहे हैं। आगे देखें डिटेल।

Yamaha FZS Fi V4 vs Hero Xtreme 160R 4V का डिजाइन

यामाहा की ये बाइक सिंगल वेरिएंट में आती है। बाइक में एलईडी फ्लेशर्स और एलईडी टेल लाइट दी गई है। बाइक में कलर्ड व्हील्स के साथ क्रॉम डक्ट प्लेटिंग दिया गया है। आरामदायक टू लेवल सीट, एडवांस मिडशिप मफलर, एन्हांस्ड मफलर साउंड दिया गया है।

वहीं, हीरो की ये बाइक 3 वेरिएंट में आती है। इसमें स्टैंडर्ड, कनेक्टेड और प्रो वेरिएंट शामिल है। बाइक में एलईडी लैंप, एलईडी विकर्स, एलईडी टेललाइट्स दिए गए हैं। टू पीस सीट के साथ नया बैली पैन दिया गया है।

Yamaha FZS Fi V4 vs Hero Xtreme 160R 4V की खूबियां

यामाहा की बाइक में यामाहा मोटरसाइकिल कनेक्ट, मल्टी फंक्शन एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, ई-20 फ्यूल सपोर्ट, अंडर काउल और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। वहीं, हीरो की बाइक में ऑल न्यू स्प्लिट सीट, नया फ्यूल टैंक, हीरो कनेक्ट फीचर, इंवर्टेड एलसीडी डिस्प्ले के साथ ब्लूटूथ कनेक्टेविटी जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Yamaha FZS Fi V4 vs Hero Xtreme 160R 4V का इंजन

यामाहा की बाइक में 149cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। ये 12.2bhp की पावर और 13.3nm का टॉर्क देता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। इसमें दोनों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक दिया गया है। फ्रंट व्हील में कंवेंशनल फ्रंट फोर्क और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। वहीं, हीरो की बाइक में 163cc का सिंगल सिलेंडर मिलता है। ये 16.6bhp की पावर और 14.4nm का टॉर्क देता है। इसमें सिंगल चैनल एबीएस दिया गया है।

फीचर्सYamaha FZS Fi V4 की डिटेलHero Xtreme 160R 4V की डिटेल
इंजन149cc 163cc
ताकत12.2bhp 16.6bhp
टॉर्क13.3nm 14.4nm
गियरबॉक्स 5 स्पीड5 स्पीड

Yamaha FZS Fi V4 vs Hero Xtreme 160R 4V की कीमत

यामाहा की बाइक की एक्सशोरूम कीमत 129400 रुपये (दिल्ली) है। वहीं, हीरो बाइक के डबल डिस्क वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 127300 रुपये (दिल्ली) है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories