मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमख़ास खबरेंशेयर बाजार में एक बार फिर से बजा Adani Group का डंका,...

शेयर बाजार में एक बार फिर से बजा Adani Group का डंका, लगातार चौथे दिन शेयरों में जबरदस्त उछाल

Date:

Related stories

Adani Group बदलेगा धारावी स्लम एरिया की तस्वीर, पुनर्निर्माण के लिए उठाया बड़ा कदम

Adani Group: भारत के मशहूर उद्योगपति गौतम अडानी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार अडानी ग्रुप अब मुंबई के स्लम एरिया धारावी को सवारने का काम करेगा।

Adani Group: हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद से ही अडानी ग्रुप पर इस रिपोर्ट का असर देखने को मिल रहा है। अडानी ग्रुप के शेयरों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही थी लेकिन तीन दिनों से शेयरों में लगातार उछाल देखने को मिल रही है। आज कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन भी अडानी ग्रुप के शेयरों में उछाल देखने को मिल रही है। इस सकारात्मकता के पीछे कई कारण हैं लेकिन इनमें से एक कारण सुप्रीम कोर्ट का वो फैसला भी है जिसमें निवेशकों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए एक कमेटी का गठन करने को कहा गया है।

Also Read: मन को चाहिए सुकून और शांति तो इन 4 River Destination की करें सैर, खूबसूरती देख दिल हो जाएगा गार्डन-गार्डन

निवेशकों को हुआ 12 लाख करोड़ का नुकसान

24 जनवरी हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद से ही अडानी ग्रुप के शेयरों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही थी। जिसके कारण निवेशकों को 12 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ। कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन से लेकर चौथे दिन यानी 28 फरवरी से लेकर 2 मार्च तक अडानी ग्रुप के शेयरों में लगातार उछाल देखने को मिला है। इन तीन कारोबारी दिनों में अडानी ग्रुप के मार्केट कैप में एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का इजाफा हो गया है।

क्या है अडानी ग्रुप के शेयरों में उछाल की वजह

बता दें कि अडानी ग्रुप की 10 कंपनियां शेयर मार्केट में लिस्टेड हैं। गुरुवार को अडानी ग्रुप की इन सभी कंपनियों के शेयरों में इजाफा देखने को मिला। इसका एक कारण सुप्रीम कोर्ट का फैसला निवेशकों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए एक कमेटी का गठन करने का फैसला और दूसरा कारण बल्क डील है। इस बल्क डील में अडानी ग्रुप ने अमेरिकी बेस्ट इंवेस्टमेंट कंपनी को 15,500 करोड़ रुपए में 4 कंपनियों के 17 करोड़ शेयर बेचे हैं। अडानी ग्रुप की यूनिट एसबी अडानी फैमिली ट्रस्ट ने ये 17 करोड़ शेयर्स यूएस-बेस्ड इंवेस्टमेंट फंड जीक्यूजी पार्टनर्स को बेचे हैं।

कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन क्या है शेयर मार्केट का हाल

कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन शेयर मार्केट में उछाल देखने को मिल रहा है। बाजार खुलते ही SENSEX 750 अंकों के साथ 1.28 फीसदी के उछाल पर कारोबार कर रहा है। वहीं NIFTY की बात करें तो बता दें कि निफ्टी पर 226 अंकों के साथ 1.31 फीसदी पर उछाल देखने को मिल रहा है। आज भी अडानी ग्रुप के सभी शेयर उछाल के साथ कारोबार कर रहे हैं।

Also Read: IND vs AUS: Rohit Sharma का सरेआम फूटा गुस्सा Ravindra Jadeja को दे डाली गाली, देखें Video

Latest stories